ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलियाजिले में 50 और मिले पॉजिटिव, 26 डिस्चार्ज

जिले में 50 और मिले पॉजिटिव, 26 डिस्चार्ज

जिले में कोरोना संक्रमितों की तादात हर रोज बढ़ रही है। जांच में तेजी आने के बाद पॉजिटिव रोगियों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। मंगलवार को जारी रिपोर्ट में 50 पॉजिटिव मिले। हालांकि 26 को स्वस्थ होने...

जिले में 50 और मिले पॉजिटिव, 26 डिस्चार्ज
हिन्दुस्तान टीम,बलियाTue, 21 Jul 2020 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में कोरोना संक्रमितों की तादात हर रोज बढ़ रही है। जांच में तेजी आने के बाद पॉजिटिव रोगियों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। मंगलवार को जारी रिपोर्ट में 50 पॉजिटिव मिले। हालांकि 26 को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। इस संक्रमित बीमारी की चपेट में आकर अब तक नौ लोगों की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को 50 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 771 हो गयी है। अधिकारियों का कहना है कि 10 मई से अब तक लगभग 466 लोग उपचार के बाद स्वस्थ होकर अस्पताल से घर भेजे जा चुके हैं। मंगलवार को भी 26 लोगों को हास्पिटल से डिस्चार्ज किया गया है। उनका कहना है कि जनपद में कुल 250 लोग वर्तमान समय में संक्रमित है। इनमें से 45 रोगियों का इलाज एल-1 फैसलिटी अस्पताल सीएचसी बसंतपुर, 16 को सीएचसी फेफना, 46 का शांति हास्पिटल एंड सर्जिकल सेंटर में चल रहा है। इसके साथ ही सीएचसी सुखपुरा में 100 तथा शहीद मंगल पांडेय महिला महाविद्यालय नगवा को भी कोरोना संक्रमित रोगियों के इलाज के लिये 150 बेड का अस्पताल बनाया गया है।

कोरोना अपडेट

कुल रिपोर्ट: 10613

प्रतिक्षारत: 2033

कुल पॉजिटिव: 771

कुल निगेटिव: 9892

कुल स्वस्थ हुए रोगी: 492

कुल मौत: 09

जिले में 123 कंटेनमेंट जोन, सदर में 67

कोरोना संक्रमितों के साथ ही कंटेनमेंट जोन में बढ़ोत्तरी हो रही है। मंगलवार को जारी स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार फिलहाल इसकी संख्या 123 है। इसमें सबसे अधिक सदर तहसील में आने वाले शहर, गांव व कस्बा शामिल है। रिपोर्ट के मुताबिक सदर तहसील में 67, बैरिया में 10, बांसडीह में 16, सिकन्दरपुर में नौ, रसड़ा में 17 व बिल्थरारोड तहसील में चार कंटेनमेंट जोन बनाये गये हैं। विभागीय अधिकारियों की मानें तो मंगलवार को जांच रिपोर्ट आने के बाद सात नये कंटेनमेंट जोन घोषित किये गये हैं।

सचिव ने जाना कोरोना पीड़ितों का हाल

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव रिचा वर्मा ने मंगलवार को एल-1 अस्पतालों का हाल देखा। उन्होंने अस्पतालों में भर्ती रोगियों के दवा-इलाज आदि के बारें में जानकारी ली।

एल-1 अस्पताल बसंतपुर, सीएचसी फेफना व शांति मेडिकल एण्ड सर्जिकल हास्पिटल मझौली का सचिव ने निरीक्षण किया। उन्होंने नोडल अधिकारी डॉ. हरिनंदन प्रसाद से अस्पतालों में भर्ती रोगियों की संख्या, उन्हें दी जा रही सुविधाओं व अन्य संसाधनों के बारें में जानकारी ली। साफ-सफाई व खान-पान का इंतजाम सही नहीं होने की शिकायत पर सचिव ने डांट-फटकार लगाते हुए व्यवस्था ठीक करने का निर्देश दिया। उन्होंने डॉक्टरों व कर्मचारियों को हर सम्भव सहयोग करने का भरोसा दिया।

डीएम ने की निगरानी समिति के साथ बैठक

डीएम श्रीहरि प्रताप शाही ने मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में निगरानी समिति के साथ बैठक किया। उन्होंने समिति के सदस्यों से सर्वे कर रही स्वास्थ्य विभाग की टीम का सहयोग करने का निर्देश दिया। कहा कि जांच के लिये अधिक से अधिक लोगों को प्रोत्साहित करें। जिलाधिकारी ने कहा कि अब बगैर लक्षण वाले पॉजिटिव रोगियों को होम आइसोलेशन की सुविधा दी जायेगी। इस मौके पर एसडीएम सदर अन्नपूर्णा गर्ग, ईओ दिनेश कुमार विश्वकर्मा व सभासद आदि थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें