ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलिया11.48 करोड़ से बनेगी 4.225 किमी लम्बी सड़क

11.48 करोड़ से बनेगी 4.225 किमी लम्बी सड़क

बिल्थरारोड। हिन्दुस्तान संवाद विधायक धनंजय कन्नौजिया ने कहा कि चौकिया मोड़ से देवेंद्र पीजी...

11.48 करोड़ से बनेगी 4.225 किमी लम्बी सड़क
हिन्दुस्तान टीम,बलियाTue, 29 Dec 2020 03:02 AM
ऐप पर पढ़ें

बिल्थरारोड। हिन्दुस्तान संवाद

विधायक धनंजय कन्नौजिया ने कहा कि चौकिया मोड़ से देवेंद्र पीजी कॉलेज तक 4.225 किलोमीटर सड़क निर्माण की स्वीकृति प्रदान कर दी है। इसके लिए बजट भी जारी कर दिया गया है। 11.48 करोड़ की लागत से बनने वाली इस सड़क के निर्माण के लिए जनवरी के प्रथम सप्ताह में टेंडर की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि स्वीकृत धन से सात मीटर सड़क का चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण का कार्य किया जाएगा।

नगर स्थित जिला पंचायत के डांक बंगले पर सोमवार को पत्रकारों से बातचीत में विधायक ने कहा कि जर्जर सड़कों का कायाकल्प करने के लिए सरकार पूरी तरह कटिबद्ध है। किसानों की सुविधा के लिए कृषि कल्याण केंद्र भी खोले जाएंगे। साथ ही औद्योगिक निवेश क्षेत्र घोषित कराने के लिए भी प्रयास तेज कर दिए गए हैं।

बताया कि नगरा समेत जिले में तीन स्थानों पर कृषि कल्याण केंद्र खोलने के लिए सरकार ने सैद्धांतिक रूप से सहमति दे दी है। केंद्र खुल जाने से खेती को बढ़ावा मिलेगा। केंद्र के माध्यम से किसानों को आधुनिक खेती करने की सुविधा दी जाएगी।

विधायक ने कहा कि उद्योग मंत्री सतीश महाना को बिल्थरारोड क्षेत्र को औद्योगिक निवेश क्षेत्र घोषित करने के लिए प्रस्ताव दिया गया है। इसके लिए विधानसभा क्षेत्र चंदाडीह गांव में 50 एकड़ सरकारी भूमि उपलब्ध होने की जानकारी भी दी गयी है। मंत्री ने प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करने का भरोसा दिया है। एक सवाल के जवाब में विधायक ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर भीमपुरा को नगर पंचायत का दर्जा देने की मांग की गयी है। मुख्यमंत्री ने सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों को जोड़ने वाले लगभग डेढ़ दर्जन संपर्क मार्गों का निर्माण लगभग पूर्ण हो चुका है, जिसका शीघ्र लोकार्पण किया जाएगा।

क्षेत्रीय विधायक धनंजय कन्नौजिया ने क्षेत्र के सतुहारी गांव में 25 लाख की लागत से 450 मीटर लंबी दो इंटरलाकिंग सड़कों का लोकार्पण कर कर दिया। उन्होंने कहा कि मार्ग के बन जाने से लोगों को आवागमन में काफी सहूलियत मिलेगी। उन्होंने कहा कि सरकार सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के मंत्र के साथ काम कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें