ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलियाकरवाचौथ पर बिका 14 लाख के सोने का हार

करवाचौथ पर बिका 14 लाख के सोने का हार

बलिया। संवाददाता करवाचौथ पर सबसे महंगा 14 लाख के सोने के हार की बिक्री

करवाचौथ पर बिका 14 लाख के सोने का हार
हिन्दुस्तान टीम,बलियाSun, 24 Oct 2021 03:03 AM
ऐप पर पढ़ें

बलिया। संवाददाता

करवाचौथ पर सबसे महंगा 14 लाख के सोने के हार की बिक्री हुई है। वहीं चांदी के करवा, जो 5 हजार से 25 हजार तक के रेट में उपलब्ध है, इसमें 10 हजार के कारवा की सर्वाधिक बिकने की बात आभूषण दुकानदार बता रहे हैं। इसी तरह सौंदर्य प्रसाधन व पूजन सामग्री की भी उम्मीद से ज्यादा बिक्री हुई है।

करवाचौथ की पूर्व संध्या पर शनिवार को ‘हिन्दुस्तान ने बाजार की पड़ताल की। इस दौरान देखने को मिला कि वैश्विक महामारी कोरोना काल थमा कपड़ा व सराफा बाजार में करवा चौथ पर्व में रौनक आ गयी है। शहर के प्रतिष्ठित कपड़ा व आभूषण के दुकानों पर करवा चौथ के पूर्व संध्या पर शनिवार को खरीदारों की भीड़ उमड़ गयी। स्थिति यह है कि सोने व चांदी के मूल्य में बढ़ोत्तरी के बाद भी चांदी के करवा और सोने के हार सहित विभिन्न गहनों की बिक्री में 50 से 60 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। बातचीत में कारोबारियों ने बताया कि दुकानों पर खरीदारों की तादाद बढ़ रही है। इससे कारोबार के दोबारा खड़े होने की उम्मीद बढ़ गयी है। अगर दीपावली में भी इसी प्रकार ग्राहकों की भीड़ बनी रही तो लगन के सीजन तक कारोबार रफ्तार पकड़ लेगा।

शहर के एक दुकानदार ने बताया कि उनके यहां सबसे महंगा 14 लाख के सोने का हार बिका है। जबकि 10 हजार के चांदी का कारवा की काफी बिक्री हुई है। वैसे अन्य फैंसी गहनों की भी भरपूर बिक्री हुई है। कोरोना की तुलना में बिक्री 50 प्रतिशत अधिक हुई है। स्वर्ण कला केंद्र के प्रोपराइटर ने बताया कि करवा चौथ को लेकर गहनों की अच्छी बिक्री हुई है। हालांकि सबसे ज्यादा चांदी के करवा की बिक्री हुई है। एक अन्य दुकानदार ने बताया कि करवा चौथ पर उम्मीद से अधिक का कारोबार हुआ है। सबसे महंगा 50 हजार का मंगलसूत्र बिका है। अन्य गहने जैसे पायल, बिछिया आदि की काफी बिक्री हुई है।

मेकअप के सामान खरीदने की लिए उमड़ी भीड़

बलिया। शहर के मीना बाजार में करवा चौथ की पूर्व संध्या पर शनिवार को करीब दस बजे कस्बा व गांव से व्रत करने वाली महिलाओं से बाजार में भीड़ उमड़ गयी। महिलाएं सजने-संवरने के लिए मेकअप सहित चूड़ी, लहठी, बिंदी आदि की खरीदारी की। दुकानदार भी बिक्री से काफी गदगद थे, क्योंकि कोरोना काल में एक तो बंदी, दूसरे लोगों के के पास पैसों के अभाव से बिक्री थम सी गयी थी। करवा चौथ पर मीना बाजार में मेकअप सहित विभिन्न फैंसी डिजाइन की चूड़ी, नेल पालिस सहित सौंदर्य प्रसाधन के सामानों की खूब बिक्री हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें