ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलियादंगल में 120 पहलवानों आजमाए दांव-पेच

दंगल में 120 पहलवानों आजमाए दांव-पेच

श्री जंगली बाबा पूजनोत्सव पर क्षेत्र के पड़वार गांव स्थित जंगली बाबा मंदिर परिसर में प्रदेश स्तरीय कुश्ती दंगल प्रतियोगिता का आयोजन सोमवार को हुआ। इसमें दर्जनों अर्न्तजनपदीय पहलवानों ने भाग...

दंगल में 120 पहलवानों आजमाए दांव-पेच
हिन्दुस्तान टीम,बलियाMon, 12 Nov 2018 10:20 PM
ऐप पर पढ़ें

श्री जंगली बाबा पूजनोत्सव पर क्षेत्र के पड़वार गांव स्थित जंगली बाबा मंदिर परिसर में प्रदेश स्तरीय कुश्ती दंगल प्रतियोगिता का आयोजन सोमवार को हुआ। इसमें दर्जनों अर्न्तजनपदीय पहलवानों ने भाग लिया।

दंगल की शुरूआत पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी व जिला पंचायत अध्यक्ष सुधीर पासवान ने संयुक्त रूप से पहलवानों को माला पहनाकर व हाथ मिलवाकर किया।

प्रतियोगिता में जिले के अलावा दिल्ली, हरियाणा, अध्योध्या, गोरखपुर, वाराणसी, आजमगढ़ व बिहार के पहलवानों ने दाव आजमाया। कुल 108 पहलवानों के साथ ही 12 महिला पहलवानों ने अपने दांव आजमाए। अयोध्या व हरियाणा के पहलवानों के कुश्ती मुकाबला ने दंगल को और रोचक कर दिया। पहलवानों के हर दांव पर दर्शकों ने ताली बजाकर उनका जोश बढ़ाया। बलिया केसरी अंचल पहलवान व पूर्व बलिया केसरी का मुकाबला बराबरी पर छूटा।

अपने संबोधन में अम्बिका चौधरी ने कहा कि एक तरफ जहां खेलों में फिक्सिंग कर करोड़ों की कमाई हो रही है वहीं कुश्ती दंगल आज भी अपनी कसौटी पर खरे हैं। ओलम्पिक जैसे बड़े आयोजन में देश के पहलवानों के माथे पर जीत का सेहरा बंध रहा है। पूर्व मंत्री ने कार्यक्रम के आयोजन जिपं सदस्य अमित यादव व ग्राम प्रधान राजकमल यादव के प्रयासों की सराहना की। कहा कि इस तरह के आयोजन की बदौलत ही ये परम्परागत खेल जीवंत हैं।

कुश्ती के रेफरी जयप्रकाश यादव, रामादल यादव रहे, जबकि संचालन हरिवंश यादव ने किया। इस दौरान संजय यादव, अनन्त मिश्र, शिवजी त्यागी, बलराम यादव, रवि यादव, लालबाबू यादव, शैलेश पप्पू, जयप्रकाश यादव, श्यामदेव यादव, बीरबहादुर यादव आदि थे। सहित क्षेत्र के सैकड़ों लोग उपस्थित रहे। प्रधान राजकमल यादव पप्पू व जिपं सदस्य अमित यादव ने सबका आभार जताया।

इनसेट

बुजुर्ग ने भांजा 51 किलो का गदा

दंगल प्रतियोगिता की शुरूआत में ग्राम प्रधान राजकमल यादव पप्पू ने ग्रामीणों के साथ मिलकर श्री जंगली बाबा का पूजन किया। बुजुर्ग पहलवान रामनारायण ने अखाड़े में 51 किलो का गदा भांजकर प्रदर्शन किया। इस पर दर्शकों ने खूब ताली बजायी। पुराने खिलाड़ियों को साफा व माला पहनाकर आयोजक मंडल ने सम्मानित किया

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें