DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बलिया  ›  12 साल के बेटे ने दी पत्रकार को मुखाग्नि

बलिया12 साल के बेटे ने दी पत्रकार को मुखाग्नि

हिन्दुस्तान टीम,बलियाPublished By: Newswrap
Tue, 25 Aug 2020 11:23 PM
12 साल के बेटे ने दी पत्रकार को मुखाग्नि

फेफना निवासी पत्रकार रतन सिंह का अंतिम संस्कार मंगलवार की शाम को तमसा नदी के तट पर हुआ। 12 साल के बेटे युवराज सिंह ने जब मुखाग्नि दी तो वहां मौजूद हर किसी का कलेजा तार-तार हो रहा था।

इससे पहले पत्रकार के अंतिम संस्कार को लेकर उस समय पुलिस व प्रशासन की मुश्किलें बढ़ गयीं जब मृतक के पिता ने ऐलान कर दिया कि एसओ शशिमौली पांडे की गिरफ्तारी होने तक वह शव को नहीं ले जाने देंगे। हालांकि अधिकारियों का प्रयास था कि पोस्टमार्टम के बाद शव को पोस्टमार्टम हाउस से ही सीधे अंतिम संस्कार के लिये ले जाया जाय। हालांकि परिजन शव लेकर घर चले गये। इसके बाद पुलिस के अधिकारियों के पसीने छूटने लगे। इस बीच, पत्रकार रतन सिंह के ससुराल से भी लोग दिल्ली से यहां पहुंच गए।

शाम को क्षेत्रीय विधायक व मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने पहले पिता से बात की। उसके बाद मामला कुछ हद तक शांत हुआ। हालांकि अंधेरा होने लगा और शव दरवाजे पर पड़ा रहा। इसी बीच ससुराल के लोग पहुंच गए। उपेन्द्र तिवारी ने चचिया ससुर गोपाल सिंह से एक बार फिर मंत्री की बात हुई। उन्होंने संविदा की नौकरी को स्थाई कराने के लिये प्रयास करने का भरोसा दिया। साथ ही परिजनों के साथ मुख्यमंत्री से मिलकर हरसंभव मदद की बात कही। इसके बाद अंतिम संस्कार की कार्रवाई शुरु हुई। देर शाम सागरपाली गांव के सामने तमसा नदी के सेमरा घाट पर अंत्येष्ठी हुई।

संबंधित खबरें