ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलियाबसपा बिहार इकाई के प्रभारी पार्टी से निष्कासित

बसपा बिहार इकाई के प्रभारी पार्टी से निष्कासित

बसपा की बिहार इकाई के प्रभारी छट्ठू राम को अनुशासनहीनता के आरोप में दल से निष्कासित कर दिया गया है। दल के मुख्य जोनल प्रभारी मदन राम ने रविवार को जारी बयान में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि छट्ठू...

बसपा बिहार इकाई के प्रभारी पार्टी से निष्कासित
हिन्दुस्तान टीम,बलियाSun, 13 Oct 2019 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

बसपा की बिहार इकाई के प्रभारी छट्ठू राम को अनुशासनहीनता के आरोप में दल से निष्कासित कर दिया गया है। दल के मुख्य जोनल प्रभारी मदन राम ने रविवार को जारी बयान में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि छट्ठू राम को दल ने गुजरात का प्रभारी बनाया था, लेकिन उनके अवैध क्रियाकलापों के कारण दल का लोकसभा के पिछले चुनाव में निराशाजनक प्रदर्शन रहा। 

इसके बाद उन्हें ओडिशा तथा झारखंड और फिर बिहार का प्रभारी बनाया गया। छट्ठू राम के विरुद्ध कार्यकर्ताओं से अवैध धन वसूली और अनुशासनहीनता की शिकायत मिली थी, जिसके बाद पार्टी आलाकमान ने उन्हें दल से निष्कासित कर दिया है। उधर, छट्ठू राम ने अपने विरुद्ध शिकायतों को खारिज करते हुए बसपा मुखिया मायावती पर निशाना साधा। उन्होंने सवाल किया कि मायावती अपना अधिकतर समय उत्तर प्रदेश में देती हैं मगर क्या कारण है कि इस राज्य में दल का जनाधार निरन्तर कम हो रहा है तथा पार्टी के कार्यकर्ता व पदाधिकारी दल छोड़ रहे हैं। 

उन्होंने स्पष्ट किया कि उन्होंने स्वेच्छा से बसपा के अपने सभी पदों से त्यागपत्र दिया है। त्यागपत्र देने के बाद उन पर कार्रवाई की गई है। छट्ठू राम मायावती सरकार में दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री रह चुके हैं। वह उत्तर प्रदेश में भी दल के जोनल कोऑर्डिनेटर रहे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें