ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बलियाअनुशासन, जोश व टैलेंट का दिखा 'उमंग'

अनुशासन, जोश व टैलेंट का दिखा 'उमंग'

शहर से सटे अमृतपाली में स्थित हॉलीक्रास स्कूल के वार्षिक उत्सव व खेल समारोह (उमंग) में शनिवार को अनुशासन, जोश व टैलेंट का उमंग देखने को मिला। बच्चों की रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के बीच टॉपरों...

अनुशासन, जोश व टैलेंट का दिखा 'उमंग'
हिन्दुस्तान टीम,बलियाSat, 08 Dec 2018 10:08 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर से सटे अमृतपाली में स्थित हॉलीक्रास स्कूल के वार्षिक उत्सव व खेल समारोह (उमंग) में शनिवार को अनुशासन, जोश व टैलेंट का उमंग देखने को मिला। बच्चों की रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के बीच टॉपरों को सम्मानित किया गया। एक ओर खेलकूद प्रतियोगिताओं में जहां बच्चों का जोश व अनुशासन देखने को मिला तो दूसरी ओर गर्दन में लटकते मेडल में उनका टैलेंट झलक रहा था।

आयोजन का शुभारम्भ मुख्य अतिथि एसपी श्रीपर्णा गांगुली के साथ सीजेएम, स्कूल की प्रिंसिपल सिस्टर मेरी जॉन व फादर पी. साइमन ने फीता काटकर व मशाल जलाकर किया। उनके साथ प्रबंधिका सिस्टर लता जोसेफ भी थीं। एसपी ने आसमान में गुब्बारे उड़ाकर उत्सव का आगाज किया।

खेल आयोजन के तहत छात्रों व छात्राओं की 100 मीटर, 200 मीटर व 400 मीटर दौड़ प्रतियोगिताओं का फाइनल मुकाबला हुआ। दौड़ में जूनियर सेक्शन के बच्चों का जोश देखकर अभिभावक रोमांचित हो रहे थे। सबने तालियों से बच्चों का उत्साह बढ़ाया। सीनियर बच्चों की कबड्डी प्रतियोगिता बेहद रोमांचक रही। अनुशासित तरीके से छात्रों के प्रदर्शन ने खूब वाहवाही लूटी।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के तहत बच्चों ने गुजराती व राजस्थानी डांस के अलावा कत्थक, सम्बलपुरी डांस, क्रिसमस मैसेज, यूनिटी इन डायवर्सिटी की प्रस्तुतियों से सबको मुग्ध कर दिया।

समारोह के दौरान सत्र 2017 व 2018 की बोर्ड परीक्षा में शानदार प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को अतिथियों के हाथों सम्मानित किया गया। राष्ट्रगान के साथ समारोह का समापन हुआ। इससे पहले स्कूल की छात्राओं ने वेलकम सांग व प्रेयर डांस प्रस्तुत किया।

अपने संबोधन में मुख्य अतिथि एसपी ने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उम्मीद जतायी कि यहां के बच्चे जिला व देश ही नहीं, विदेशों में भी अपना परचम लहराएंगे। खेल प्रतियोगिताएं खेल शिक्षक कृष्ण कुमार सिंह, धनंजय कुमार सिंह व कामना चौधरी की देखरेख में हुईं। संचालन शिक्षिका सरिता सिंह व इशरत शाहीन तथा शिक्षक सुनील कुमार सिंह व अनुराग श्रीवास्तव ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में वीएन तिवारी, एसपी तिवारी, अरुण श्रीवास्तव, रविन्द्र पाठक, अरविंद कुमार, किरन राय, सपना, रितेश मित्रा आदि तत्पर रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें