ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बहराइचबहराइच की यासमीन बेगम की बायोग्राफी भी शामिल

बहराइच की यासमीन बेगम की बायोग्राफी भी शामिल

वेबीनार में 20 देशों के राष्ट्रीय अध्यक्षों सहित पृथ्वी के 101 मोस्ट इंस्पायरिंग लोगों के साथ यासमीन बेगम की बायोग्राफी भी शामिल हुई। द मोस्ट इंस्पायरिंग पीपल आफ अर्थ 2020 अवार्ड व समिति कार्यक्रम...

बहराइच की यासमीन बेगम की बायोग्राफी भी शामिल
हिन्दुस्तान टीम,बहराइचSat, 24 Oct 2020 03:00 AM
ऐप पर पढ़ें

वेबीनार में 20 देशों के राष्ट्रीय अध्यक्षों सहित पृथ्वी के 101 मोस्ट इंस्पायरिंग लोगों के साथ यासमीन बेगम की बायोग्राफी भी शामिल हुई। द मोस्ट इंस्पायरिंग पीपल आफ अर्थ 2020 अवार्ड व समिति कार्यक्रम में विश्व के 101 महान व्यक्तियों की प्रेरक आत्मकथाओं का संग्रह गोल्डन बुक ऑफ अर्थ का वैश्विक स्तर पर वर्चुअल विमोचन किया गया।

गोल्डन बुक ऑफ अर्थ में जिला बहराइच के नानपारा के निवासी शिक्षिका यासमीन बेगम की जीवनी को भी शामिल किया गया। विश्व के 10 देशों के लेखकों द्वारा लिखित किताब में भारतीय प्रधानमंत्री की आत्मकथा को नए तरीके से पेश किया गया है, साथ ही 20 देशों के राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री की जीवन गाथा को विशेष स्थान दिया गया। इसमें आस्ट्रेलिया, अमेरिका ,रूस, इंग्लैंड, घाना, इंडोनेशिया मुख्य रूप से हैं। इनके साथ ही अभिनेता सोनू सूद मंत्री जयशंकर प्रसाद, नितिन गडकरी, मनीष सिसोदिया की जीवनी को भी शामिल किया गया। बुक जल्द ही इंटरनेशनल बुक सेलर अमेजॉन की वेबसाइट पर किंडल वर्जन के साथ प्रिंट वर्जन में जारी की जाएगी।

वेब मॉडल तैयार कर रही कंपनी जेम्स इन्फोटेक ने इंस्पायरिंग पीपल डॉट कॉम की वेबसाइट पर सभी चयनित विशेषज्ञों की जीवनी जारी करने का निर्णय लिया है। ऑनलाइन किए गए इस कार्यक्रम के दौरान शामिल किए गए व्यक्तियों ने अपनी प्रेरक कहानियों को अपने शब्दों में सुनाया की कैसे विषम परिस्थितियों से लड़ते हुए अपने आप को साबित किया है, और अपना नाम देश-विदेश में स्थापित किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें