DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश बहराइच बूथों का सत्यापन कर समय से समस्याएं दूर करा दें : आयुक्त

बूथों का सत्यापन कर समय से समस्याएं दूर करा दें : आयुक्त

हिन्दुस्तान टीम,बहराइचNewswrap
Sun, 14 Nov 2021 10:00 PM

बूथों का सत्यापन कर समय से समस्याएं दूर करा दें : आयुक्त

बहराइच। संवाददाता

देवीपाटन मण्डल आयुक्त एसवीएस रंगाराव ने बतौर रोल प्रेक्षक जिले के विभिन्न बूथों का निरीक्षण कर मतदाता पुनरीक्षण कार्य का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी मतदान केन्द्रों पर पेयजल, रैम्प, प्रकाश, शौचालय आदि की व्यवस्था कराएं। कहा कि मतदान केन्द्र की भौतिक स्थिति, पहुंच मार्गों आदि का सत्यापन कर कमियों को समय रहते दूर करा दें, जिससे विधान सभा चुनाव के दौरान किसी प्रकार की असुविधा न हो।

देवीपाटन मण्डल के कमिश्नर कलेक्ट्रेट सभागार में जिले के अधिकारियों के साथ मतदाता पुनरीक्षण कार्य की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर मूलभूत सुविधाओं का जायज़ा ले लें। कम मतदान वाले 20 मतदान केन्द्रों का चिन्हांकन कर इसके कारणों का पता लगाकर मतदान में आ रही बाधा को दूर करा दें। आयुक्त ने कहा कि पुनरीक्षण कार्य के दौरान ऐसे मतदान केन्द्रों जहां की सूची का जेण्डर रेशियों मानक से कम है, विशेष प्रयास कर जेण्डर रेशियों को मेनेटेन करने की कार्यवाही करें। इसके अलावा 18 से 19 वर्ष आयु वर्ग के युवक-युवतियों का नाम मतदाता सूची में शामिल करा दें।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी मनोज, नगर मजिस्ट्रेट ज्योति राय, उप जिलाधिकारी सदर सौरभ गंगवार आईएएस, पयागपुर के दिनेश कुमार, महसी के रामदास, कैसरगंज के महेश कुमार कैथल, नानपारा के अजित पारेश, मोतीपुर के ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी, बन्दोबस्त अधिकारी चकबन्दी शोभाराम वर्मा, डिप्टी कलेक्टर सुभाष सिंह धामी, प्रशिक्षु डिप्टी कलेक्टर अमन देओल, बीएसए अजय कुमार व अन्य सम्बन्धित अधिकारी, राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों में रणविजय सिंह, आलोक जिंदल, मनीष आर्या, ज़फरउल्लाह खां बन्टी, आकाशदीप, डॉ. अज़ीमउल्लाह खां, छोटे लाल गौतम, शब्बू, एसएमए कादरी, राघवेन्द्र त्रिवेदी आदि मौजूद रहे।

प्रपत्र सात का खुद परीक्षण करें सभी एसडीएम

बहराइच। देवीपाटन मंडल आयुक्त एसवीएस रंगाराव ने निर्देश दिए हैं कि डिलीशन के लिए प्राप्त होने वाले प्रपत्र सात पर पूरी सावधानी के साथ के साथ कार्यवाही करें। कार्यवाही के दौरान आयोग के मानकों का पूरी तरह से पालन करें। एसडीएम स्वयं प्रपत्र सात का अपने स्तर से परीक्षण करें। बूथों पर प्राप्त होने वाले प्रपत्रों के सापेक्ष सम्बन्धित को अनिवार्य रूप से प्राप्ति रसीद उपलब्ध कराई जाय। पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान अधिक से अधिक लोगों का पंजीकरण हो सके इसके लिए आयुक्त ने व्यापक स्तर पर जनजागरूकता कार्यक्रम संचालित किये जाने के भी निर्देश दिए।

प्रपत्र जमा करते समय रसीद अवश्य प्राप्त करें

आयुक्त ने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से अपील की कि बूथ लेबिल एजेन्टों के माध्यम से पुनरीक्षण कार्य का व्यापक प्रचार-प्रसार कराएं। जिससे पात्र नागरिकों को नाम मतदाता सूची में नाम शामिल कराया जा सके। राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से यह भी अपेक्षा किया कि आमजन को इस बात के लिए जागरूक किया जाय कि बूथों पर प्रपत्र जमा करते समय प्राप्ति रसीद अवश्य प्राप्त करें। जिलाधिकारी ने आयुक्त को आश्वस्त किया कि बैठक में प्राप्त हुए सुझाावों का पालन कराते हुए जनपद आयोग की मंशानुसार पुनरीक्षण कार्य को गति प्रदान की जाएगी।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें