DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › बहराइच › भैंस लदे ट्रक समेत दो लोग गिरफ्तार
बहराइच

भैंस लदे ट्रक समेत दो लोग गिरफ्तार

हिन्दुस्तान टीम,बहराइचPublished By: Newswrap
Tue, 03 Aug 2021 03:01 AM
भैंस लदे ट्रक समेत दो लोग गिरफ्तार

जरवल। संवाददाता

जरवलरोड थाने की पुलिस ने लखनऊ-गोंडा हाईवे पर भैसों से लदा ट्रक जब्त किया है। वाहन से 19 भैंस तथा चार पड़वा बरामद किए गए हैं। चालक समेत गिरफ्तार किए गए दो आरोपियों को पशु क्रूरता अधिनियम में केस दर्ज कर जेल रवाना कर दिया गया है।

सोमवार को दोपहर दो बजे एक भैंस लदा ट्रक गोंडा से लखनऊ की ओर जा रहा था। जरवल रोड की पुलिस को सूचना मिली कि एक ट्रक पर लगभग दो दर्जन भैंस व पड़वा वध करने की नीयत से ले जाए जा रहे हैं। जिस पर पुलिस ने ब्लॉक संसाधन केंद्र जरवल रोड पर नाकेबंदी की और ट्रक पकड़ लिया गया। ट्रक पर एक चालक समेत दो लोग सवार थे। पूछताछ के दौरान चालक ने अपना पता बलरामपुर जिले के महाराजगंज थाने के बंजारनपुरवा निवासी मोहम्मद चांद पुत्र अली तथा दूसरे ने अपना नाम इमरान पुत्र प्रेम बताया। यह लोग मवेशियों को खरीद कर कोलकाता, नेपाल आदि जगहों पर सप्लाई करते हैं।

प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि बरामद करने वाली टीम में वरिष्ठ उपनिरीक्षक संजय सिंह, दरोगा कैलाश नाथ, कांस्टेबल सचिन कुमार, विनोद कुमार, रामनिवास शामिल रहे। ट्रक संख्या यूपी 47 टी 3396 पुलिस के कब्जे में है, ट्रक स्वामी का नाम पता अभी तक अज्ञात है। पूछताछ के बाद गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों को पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम के तहत जेल रवाना कर दिया है।

घायल मवेशियों का हुआ इलाज

जरवल। बरामद मवेशी ट्रक से लादकर ले जाते समय घायल हो गए थे। जिनके इलाज के लिए पशु चिकित्सालय सुरजी पुरवा जरवल से पशु चिकित्सक आरके वर्मा ने पहुंचकर घायल मवेशियों का इलाज किया। उन्होंने बताया कि सभी मवेशी खतरे से बाहर हैं। प्राथमिक इलाज कर दिया गया है। देखरेख की जरूरत है।

क्षेत्रीय लोगों के सुपुर्द किए गए मवेशी

जरवल। जरवल रोड में बरामद सभी मवेशियों को क्षेत्रीय लोगों को सौंप दिया गया है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि जिन्हें मवेशी सौंपे गए हैं उन सभी लोगों के वेरीफिकेशन के बाद आधार कार्ड, नाम, पते व मोबाइल नंबर जमा कराए गए हैं। बिक्री पर रोक व मरने पर पुलिस को सूचना देने के भी निर्देश दिए गए हैं।

संबंधित खबरें