ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बहराइचबहराइच में पांचवें दिन भी नहीं निकला सूरज, गलन बरकरार

बहराइच में पांचवें दिन भी नहीं निकला सूरज, गलन बरकरार

मौसम में बदलाव व बारिश के पांचवें दिन भी धूप नहीं निकली, लोग पूरा दिन सूरज निकलने का इंतजार करते रहे। रविवार को भी बादल छाए रहने व बर्फीली हवाओं के चलने से गलन बरकरार रहा। सुबह देर तक कोहरे की धुंध...

बहराइच में पांचवें दिन भी नहीं निकला सूरज, गलन बरकरार
हिन्दुस्तान टीम,बहराइचMon, 20 Jan 2020 01:28 AM
ऐप पर पढ़ें

मौसम में बदलाव व बारिश के पांचवें दिन भी धूप नहीं निकली, लोग पूरा दिन सूरज निकलने का इंतजार करते रहे। रविवार को भी बादल छाए रहने व बर्फीली हवाओं के चलने से गलन बरकरार रहा। सुबह देर तक कोहरे की धुंध छाए रही।

कई दिनों से लगातार बादल छाए रहने से रविवार को भी कड़ाके की ठंड से निजात नहीं मिली है। बल्कि सुबह-शाम कोहरे की धुंध का प्रकोप बढ़ गया है। कामगारों व किसानों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। किसानों का कहना है कि गेहूं की फसल में खरपतवार नाशक दवाओं का छिड़काव व टापड्रेसिंग का समय चल रहा है। इसके लिए दो-चार घंटे के लिए धूप का निकलना जरूरी है। कुछ दिन और ऐसे ही रहा तो फसल बड़ी होने जाने की वजह से दवा डालने का समय निकल जाएगा। इससे खरपतवार नष्ट न होने से उत्पादन भी प्रभावित होने के आसार हैं। मौसम में अधिकतम तापमान 19 व न्यूनतम 7 सेंटीग्रेड रिकार्ड किया गया। इस दौरान 7.2 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से पछुआ हवाएं चलती रहीं। फसल अनुसंधान केन्द्र के मौसम प्रेक्षक आभास श्रीवास्तव ने बताया कि अगले 24 घंटे में हलके बादल छाए रहेंगे। बारिश के भी आसार हैं जबकि पछुआ हवाएं समान गति से चलती रहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें