Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश बहराइच15 दिनों में शुरू हो जाएगी गन्ना मूल्य भुगतान की प्रक्रिया

15 दिनों में शुरू हो जाएगी गन्ना मूल्य भुगतान की प्रक्रिया

हिन्दुस्तान टीम,बहराइचNewswrap
Sat, 04 Dec 2021 11:50 PM
15 दिनों में शुरू हो जाएगी गन्ना मूल्य भुगतान की प्रक्रिया

नानपारा। संवाददाता

श्रावस्ती किसान सहकारी चीनी मिल नानपारा में नवागत प्रधान प्रबंधक शेर बहादुर ने कार्यभार ग्रहण करते ही किसानों की समस्याओं को हल करने के प्रयास शुरू कर दिए। उन्होंने कहा कि मेरी पहली प्राथमिकता किसानों को बेहतर सुविधा वरदान करना, बकाए का जल्द भुगतान करवाना, मिल घाटे को कम करने के लिए खर्च में कमी करना है। शनिवार को हिन्दुस्तान से बातचीत में कहा किसानों का बीते वर्ष 15 फरवरी तक बकाया भुगतान 23 करोड़ है। जिसके लिए सरकार से लिमिट करवाकर जल्द 15 दिनों में भुगतान की प्रक्रिया शुरू करवा दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि किसानों को अपना गन्ना बेचने के लिए कई दिनों तक रुकना पड़ता था।अब किसानों के रहने लिए कंबल की व्यवस्था कराई जाएगी। गेट पर किसानों की सुविधा के लिए सूचना केंद्र खोल जायगा। किसान सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक गन्ने के संबंध में सभी समस्या का निराकरण कराया जाएगा। मिल में आने से पहले समस्त सूचना ले सकता है। मिल घाटे के संबंध में कहा कि 110 करोड़ मिल घाटा पहुंच चुका है। घाटा कम करने के लिए खर्च में कटौती की जाएगी। स्क्रैप बेच कर,बगास विक्रय व अन्य तरीके से घात काम करने के प्रयास किए जाएंगे। इस बार किसानों का 31 लाख कुंतल गन्ना खरीदा जाएगा। हम चाहते हैं कि बकाए के भुगतान के लिए चीनी बेच कर किसानों के गन्ना मूल्य का भुगतान करें।

इसके लिए वर्तमान गन्ना परता 10.10 प्रतिशत को 11 तक ले जाने के हर सम्भव प्रयास किए जाएंगे। अभी हम हर समस्या पर समाधान के लिए प्रयास कर रहे हैं। जल्द सुधार दिखने लगेगा। किसानों के गन्ना ट्राली तौल के लिए दो गेट पर तौल शुरू करवा दी है। किसानों के रहने व खाने की बेहतर व्यवस्था कराई जाएगी।

epaper

संबंधित खबरें