ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश बहराइचबच्चों को जानलेवा बीमारियों से बचाता है नियमित टीकाकरण: डॉ. सिंह

बच्चों को जानलेवा बीमारियों से बचाता है नियमित टीकाकरण: डॉ. सिंह

कैसरगंज, संवाददाता। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कैसरगंज में हेड काउंट सर्वे की समीक्षा...

बच्चों को जानलेवा बीमारियों से बचाता है नियमित टीकाकरण: डॉ. सिंह
हिन्दुस्तान टीम,बहराइचTue, 14 May 2024 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

कैसरगंज, संवाददाता।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कैसरगंज में हेड काउंट सर्वे की समीक्षा बैठक हुई। जिसमें स्वास्थ्य कर्मियों व आशा बहुओं को नियमित टीकाकरण अभियान सफल बनाने के लिए महत्वपूर्ण जानकारी दी गई। डीआईओ डॉ. एसके सिंह ने स्वास्थ्य कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि आशाओं की ओर से नियमित टीकाकरण करने वाले बच्चों का सर्वे किया जाना आवश्यक है। जिसमें शून्य से पांच वर्ष तक के बच्चों की सूची तैयार की जाए।

डब्ल्यू एचओ की मानीटर नीतू मिश्रा ने बताया कि हेड काउंट सर्वे के आधार पर बच्चे और गर्भवती की संख्या की गणना कर सत्र निर्धारित करते हुए बुधवार और शनिवार को नियमित टीकाकरण करें। उन्होंने के माइक्रो प्लान के बारे में भी बताया। बीपीएम आदित्य गुप्ता ने नियमित टीकाकरण के बारे में जानकारी दी तथा माइक्रो प्लान के अनुसार ही टीकाकरण करने के लिए कहा। बीसीपीएम राम प्रताप ने बताया कि आशा कर्मी घर-घर जाकर मकान की संख्या और सर्वे की तिथि भी अंकित करे। उन्होंने कहा कि टीकाकरण से बच्चों में संक्रामक रोग होने की संभावना भी काम हो जाती है।

इस मौके पर शिवदेवी, आयशा, नीलम, रेनू शुक्ला, रेनू यादव, अनीता, राम कुमारी, सुमन, अर्चना, संगीता, पूजा, विनीता, नंदिनी, राजकुमारी, सर्वेश, रेनू वर्मा, स्वाती, मीना दुलारी, विनीता, मिथिलेश, बिंदु, सीमा, मनीता ज्योतिमां, दीक्षा अनुराधा, नेहा, सोनी, रीना, ममता अपूर्वा, नीति, शालिनी आदि स्वास्थ्य कर्मी मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।