ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बहराइचरायबरेली : एनटीपीसी में यूनिट की मरम्मत के दौरान लगी आग

रायबरेली : एनटीपीसी में यूनिट की मरम्मत के दौरान लगी आग

एक नवंबर को दुर्घटनाग्रस्त हुई एनटीपीसी परियोजना की यूनिट नंबर 6 में मरम्मत के दौरान बुधवार को अचानक आग लग गई। आग लगते ही वहां पर हड़कंप मच गया। सूचना सीआईएसफ को मिलते ही उनकी दमकल की गाड़ियों ने आग पर...

रायबरेली : एनटीपीसी में यूनिट की मरम्मत के दौरान लगी आग
हिन्दुस्तान टीम,बहराइचWed, 19 Sep 2018 07:37 PM
ऐप पर पढ़ें

मचा हड़कंप

यूनिट नंबर छह में चल रहा है मरम्मत का काम

सीआईएसफ की दमकल की गाड़ियों ने पाया काबू, बालबाल बचे मजदूर

ऊंचाहार (रायबरेली) हिन्दुस्तान संवाद

एक नवंबर को दुर्घटनाग्रस्त हुई एनटीपीसी परियोजना की यूनिट नंबर 6 में मरम्मत के दौरान बुधवार को अचानक आग लग गई। आग लगते ही वहां पर हड़कंप मच गया। सूचना सीआईएसफ को मिलते ही उनकी दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। कोई हताहत नहीं हुआ।

बुधवार सुबह करीब दस बजे यूनिट नंबर छह के स्टेज-4 में चल रहे काम के दौरान अचानक शार्ट सर्किट से आग लग गई। इससे परियोजना के अधिकारियों कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। अचानक बिजली के शार्ट सर्किट से केबिल में आग लग गई और केबिल धूधू कर जलने लगा। इससे धुएं का गुबार उठने से श्रमिकों के हाथ पांव फूल गए। घटना की सूचना परियोजना के दमकल विभाग को दी गई। बाद में पहुंचे सीआईएसएफ के दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाने में सफलता पाई। इसमें कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। गनीमत यह रही कि जिस समय आग लगी उस समय कोई श्रमिक उसकी चपेट में नहीं आया नहीं बड़ी घटना घट सकती थी। हालांकि आग किन कारणों से लगी इसके बारे में कोई कुछ भी नहीं बता रहा है। ज्ञात हो कि 500 मेगावाट की नई यूनिट नंबर 6 में पिछले वर्ष 1 नवम्बर को पाइप ब्लास्ट से बड़ा हादसा हुआ था। जिसमें परियोजना के तीन डीजीएम समेत 45 श्रमिकों की मौत हो गई थी। प्रबंधक जनसम्पर्क अनिल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि प्रात: एनटीपीसी ऊंचाहार के स्टेज -4 के निर्माण कार्यस्थल पर केबल ट्रे में एक छोटी सी आग की घटना घटित हुई । जिस पर तत्काल काबू पा लिया गया है । इस घटना में किसी प्रकार के जानमाल एवं उपकरण सम्बंधी कोई क्षति नहीं हुई । उक्त कार्य क्षेत्र में इस समय मरम्मत एवं निर्माण कार्य चल रहा है जिसके अंतर्गत वैल्डिंग इत्यादि के भी कार्य हो रहे है जिसमे इस तरह की घटना असामान्य नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें