ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बहराइचकोविड वैक्सीन खत्म, बैरंग लौटे लोग

कोविड वैक्सीन खत्म, बैरंग लौटे लोग

फोटो कैप्शन: ट्रामा सेंटर में शनिवार को वैक्सीन न होने की चस्पा की गई

कोविड वैक्सीन खत्म, बैरंग लौटे लोग
हिन्दुस्तान टीम,बहराइचSat, 10 Apr 2021 10:41 PM
ऐप पर पढ़ें

फोटो कैप्शन: ट्रामा सेंटर में शनिवार को वैक्सीन न होने की चस्पा की गई नोटिस।

कोविड वैक्सीन खत्म, बैरंग लौटे लोग

बहराइच। हिन्दुस्तान संवाद

ट्रामा सेंटर में शनिवार को कोविड वैक्सीन न होने के कारण काफी संख्या में वैक्सीनेशन कराने आए लोग निराश होकर लौट गए, क्योंकि ट्रामा सेंटर के गेट पर वैक्सीन की अनुलब्धता की नोटिस चस्पा की गई थी। इसके कुछ दिन पहले विशेश्वरगंज में भी वैक्सीन की कमी के कारण लाभार्थी मायूस होकर लौट चुके हैं। सीएमओ डॉ.राजेश मोहन श्रीवास्तव ने दावा किया कि पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध है।बहराइच में कोविड बड़ी तेजी से फैल रहा है। संक्रमण को रोकने के लिए केन्द्र व प्रदेश वृहद स्तर पर टीकाकरण अभियान, जागरूकता आदि गतिविधियां संचालित कर रही है, फिर भी बहराइच में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसे रोकने क लिए जिले के ट्रामा सेंटर, मेडिकल कॉलेज सहित सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर टीकाकरण अभियान चल रहा है। शनिवार को ट्रामा में वैक्सीन न होने के कारण काफी संख्या में पहुंचे लोग बैरंग वापस चले गए। ट्रामा सेंटर गेट पर नोटिस चस्पा की गई थी जिसमें लिखा था वैक्सीन की अनुपलब्धता के कारण आज वैक्सीनेशन नहीं हो पा रहा। अगला सत्र सोमवार से चलेगा। आज्ञानुसार नोडल ट्रामा सेंटर। वैक्सीन लगवाने आए शहर के सुनील कुमार, बीना कंसल, दिनेश कुमार, ललित कुमार, सुशील कुमार, निशी यज्ञसैनी ने बताया कि वैक्सीन न होने से उन्हें नहीं लग पाई, जिससे वे लोग वापस जा रहे हैं।

कोट

वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। शुक्रवार को भी बड़ी मात्रा में वैक्सीन आई है। नोटिस लगाने वाले का पता लगाया जा रहा है।

डॉ.राजेश मोहन श्रीवास्तव, सीएमओ बहराइच

77 लोग और हुए कोरोना संक्रमित, अब 317 हुए एक्टिव केस

बहराइच। जिले में कोरोना अपना कहर बरपाने लगा है। शनिवार को 77 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके एक दिन पूर्व भी 50 मरीज मिले थे। सीएमओ ने बताया कि अब तक 4509 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। शनिवार को 1778 लोगों का कोविड सैम्पल लिया गया, जिसमें 77 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि अब तक 1594 मरीज ठीक हो चुके हैं। होम आईसोलेशन ओवर में 2520 मरीज भर्ती हैं। शनिवार को होम आईसोलेशन ओवर में 8 मरीज भर्ती किए गए। ऐक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 317 हो गई है। महानगरों से आए 124 यात्रियों का कोविड सैम्पल लिया गया, जिसमें कोई भी यात्री पॉजिटिव नहीं निकला। सीएमओ ने बताया कि 9 और कंटेनमेंट जोन बनाए गए, तहसील महसी में 5, नानपारा में 1, पयागपुर में 2, सदर बहराइच में 1 है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें