DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बहराइच  ›  बहराइच में मगरमच्छ ने दो लोगों को किया घायल 
बहराइच

बहराइच में मगरमच्छ ने दो लोगों को किया घायल 

हिन्दुस्तान टीम,बहराइचPublished By: Deep Pandey
Mon, 27 Jul 2020 11:58 AM
बहराइच में मगरमच्छ ने दो लोगों को किया घायल 

बहरइच जिले में कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के मोतीपुर वन रेंज के मनगौढ़िया गांव में कुछ दिनों से मोतीपुरवा नाला में डेरा जमाए मगरमच्छ आतंक‌ का पर्याय बना हुआ है। यह मगरमच्छ अबतक ग्रामीणों के मुर्गी‌ बतख व बकरी समेत कई मवेशियों को अपना निवाला बना चुका है।

मनगौढ़िया गांव के मोतीपुरवा निवासी 22 वर्षीय रामचंद्र पुत्र राधेश्याम सोमवार को सुबह खेत को जा रहा था। मगरमच्छ ने उसके पैर को चबा लिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। 

आसपास के खेतों में काम कर रहे किसानों के शोर मचाने पर मगरमच्छ युवक को छोड़ा नाले में  भाग गया। ग्रामीणों ने घटना की सूचना वन विभाग को दी। युवक को इलाज के लिए सीएचसी मोतीपुर में भर्ती कराया गया है। 

इसके पूर्व रविवार को मगरमच्छ 8 वर्षीय बालिका को घायल कर चुका है। जिसका इलाज चल रहा है। आए दिन‌ हो रहे मगरमच्छ के हमले के बावजूद वन विभाग की ओर से कोई कार्यवाही न होने पर मनगौढ़िया के ग्राम प्रधान विजय कुमार सिंह समेत कई ग्रामीणों ने वन विभाग की कार्यशैली पर सवाल उठाया है।

उन्होंने कहा कि मोतीपुरवा नाला में पिछले कई दिनों से मगरमच्छ डेरा जमाए हुए है, जो ग्रामीणो एवं मवेशियों पर लगातार हमले कर रहा है। वन विभाग ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए कोई कदम नहीं उठा रहा है । ग्रामीणों का कहना है कि‌ यदि वन‌ विभाग मगरमच्छ को नहीं पकड़ता है, तो ग्रामीण विरोध प्रदर्शन करेंगे।

मगरमच्छ के हमले की सूचना मिलते ही वन विभाग टीम के साथ मौके पर पहुंचे वन्य क्षेत्राधिकारी  मोतीपुर आनंद आर्या ने अतिशीध्र जाल लगाकर मगरमच्छ को पकड़ कर दूसरे स्थान पर छोड़वाने की बात कही है ।

संबंधित खबरें