ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बहराइचबांके प्रशासन ने भी 17 मई तक बढ़ाया लाकडाउन

बांके प्रशासन ने भी 17 मई तक बढ़ाया लाकडाउन

बांके प्रशासन ने भी 17 मई तक बढ़ाया लाकडाउन, एम्बुलेंस, दमकल, शववाहन, सुरक्षा कर्मी व स्वास्थ्य कर्मियों के वाहन यथावत चलती रहेंगी महामारी से...

बांके प्रशासन ने भी 17 मई  तक बढ़ाया लाकडाउन
हिन्दुस्तान टीम,बहराइचMon, 10 May 2021 11:11 PM
ऐप पर पढ़ें

इस खबर के साथ फोटो फाइल नम्बर 10 बीएएचपीआईसी 08 है

कैप्सन:-नेपालगंज स्थित जिला प्रशासन कार्यालय बांके

रुपईडीहा। हिन्दुस्तान संवाद

पड़ोसी नेपाली जिला बांके के प्रशासन ने 17 मई तक लाकडाउन बढ़ा दिया है। जिला प्रशासन बांके की ओर से जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सोमवार की मध्य रात्रि को समाप्त हो रही अवधि को 17 मई तक बढ़ा दिया गया है। वैश्विक कोरोना महामारी का प्रकोप भयावह रूप में फैल रहा है। महामारी से मुक्त होने के लिए अन्य देश प्रदेश व जिले निषेधाज्ञा जारी कर रहे हैं। इस रोग से बचने के लिए सोशल डिस्टेंस चिकित्सक व वैज्ञानिक अचूक हथियार मान रहे हैं। इसके लिए जनजीवन की सुरक्षा के लिए सामाजिक दूरी आवश्यक है। विज्ञप्ति में यह भी कहा गया है कि यह निषेधाज्ञा मात्र नेपालगंज उपमहानगर पालिका क्षेत्र में ही इसके पूर्व लागू की गई थी। परंतु संक्रमण का प्रकोप पूरे बांके जिले में फैल गया है, इसलिए लाकडाउन पूरे बांके जिले में जारी रहेगा। जिला प्रशासन कार्यालय बांके में रविवार को हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। प्रशासन के निर्णय के अनुसार एम्बुलेंस, दमकल, शववाहन, सुरक्षा कर्मी व स्वास्थ्य कर्मियों के वाहन यथावत चलती रहेगी। प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार स्वास्थ्य, विद्युत, दूरसंचार, पेयजल, पेट्रोलियम पदार्थ, सफाई कर्मी, गैस सप्लाई, खाद्य पदार्थ, एटीएम, मेडिकल स्टोर व हवाई सेवाओं पर यह प्रतिबंध लागू नहीं होगा।

इनसेट

बांके में कोरोना के क्रूर कहर से 17 ने गंवाई जान

रुपईडीहा। पड़ोसी नेपाली जिला बांके में पिछले 24 घंटों में 17 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। जिला कोविड- 19 संकट व्यवस्थापन केंद्र के कोरोना पर्सन तेज बहादुर वली ने बताया कि बांके जिले के 9 व बाहरी जिलों के 8 कोरोना संक्रमितों को काल के क्रूर हाथों ने छीन लिया। मृत्यु होने वालों में बर्दिया जिले के 5,दांग जिले के 2 व कैलाली का 1 संक्रमित है। बांके जिले नेपालगंज मेडिकल कालेज शिक्षण अस्पताल कोहलपुर में 1 संक्रमित की मौत हो गई। कोहलपुर नगरपालिका वार्ड नं 14 के 61 वर्षीय पुरुष सोमवार की सुबह 5:30 बजे मौत हो गई। इस प्रकार बांके जिले के 9 लोग मौत की आगोश में समा चुके हैं। भेरी अस्पताल में लाशों के तांता लगा हुआ है। नेपालगंज कोरोना का हॉटस्पॉट बन चुका है। नेपालगंज में मौत का साया मंडरा रहा है। तेज बहादुर वली के अनुसार बांके जिले में 9 लोगों की मौत हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें