ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बहराइचबहराइच में चिलचिलाती धूप में पानी को तरसते हैं बैंक ग्राहक

बहराइच में चिलचिलाती धूप में पानी को तरसते हैं बैंक ग्राहक

मिहींपुरवा कस्बे स्थित इंडियन बैंक की गोपिया शाखा में जहां एक तरफ बैंक ग्राहकों की ओर से शारीरिक दूरी नियम की धज्जियां उड़ रही है। वहीं दूसरी तरफ 40 डिग्री के तापमान में ग्रामीण क्षेत्रों से आए लोग...

बहराइच में  चिलचिलाती धूप में पानी को तरसते हैं बैंक ग्राहक
हिन्दुस्तान टीम,बहराइचFri, 29 May 2020 11:25 PM
ऐप पर पढ़ें

मिहींपुरवा कस्बे स्थित इंडियन बैंक की गोपिया शाखा में जहां एक तरफ बैंक ग्राहकों की ओर से शारीरिक दूरी नियम की धज्जियां उड़ रही है। वहीं दूसरी तरफ 40 डिग्री के तापमान में ग्रामीण क्षेत्रों से आए लोग लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार करते है। अक्सर ऐसी स्थिति आती है जब शाम तक कुछ लोगों का नंबर आते आते ही बैंक के गेट बंद हो जाते हैं। फिर उनको मायूस होकर अपने घर लौटना पड़ता। दूसरे दिन सुबह 6 बजे से ही लाइन लग जाती है।

बैंक परिसर के समीप पर्याप्त खुला स्थान न होने के कारण बैंक की तरफ से कोई टेंट का इंतजाम तक नहीं है। मजबूरन ग्रामीण क्षेत्रों से बैंक में जमा निकासी के लिए आने वाली भारी भीड़ को परिसर के सामने मुख्य मार्ग पर पुलिस धूप में लाइन लगाकर खड़े होना पड़ता है। सूत्रों की माने तो कुछ दलाल किस्म के लोग बैंक प्रबंधक के खास बनकर मोटी दलाली करते हैं। केसीसी लिमिट बढ़वाने को लेकर पैसा लिए जाने का भी ग्राहकों ने आरोप लगाया है।

ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के विरोध करने पर बैंक प्रबंधक खाता बन्द करने की धमकी तक दे देते हैं। लोगों का आरोप है कि फोन से लगातार शिकायत किए जाने के बाद भी उच्च अधिकारी अनजान बने हुए हैं। जहां एक तरफ लोग कोरोना महामारी से परेशान हैं। तो वहीं दूसरी तरफ प्रबंधक केसीसी धारकों के खाता पर होल्ड लगा रहे हैं। जबकि सरकार ने तीन महीने तक किसानों व्यापारियों के हित के लिए काम करने को आदेश दिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें