DA Image
5 जुलाई, 2020|9:31|IST

अगली स्टोरी

बहराइच: हज़रत सैय्यद शाह की दरगाह पर उर्स में नहीं आएंगे ज़ायरीन

मोतीपुर थाने के गुजरहना गांव स्थित सैयद शाह की दरगाह पर इस बार उर्स मुबारक पर इस बार लाकडाउन की वजह से 5 जून को उर्स में जायरीन नहीं पहुंचेगे। यहां हर वर्ष इस मौके पर हजारों ज़ायरीनों की भीड़ उमड़ती रही है। पाबंदियों की वजह से दरगाह कमेटी की ओर से ज़ायरीनों को उर्स के दिन दरगाह परिसर में आने से मना कर दिया गया है।

रविवार को दरगाह परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए दरगाह कमेटी के सदस्यों की एक बैठक आयोजित की गई। कमेटी के सदर मुजीब अहमद व सिक्रेटरी अकील अहमद ने अपने संयुक्त बयान में कहा कि 5 जून को आयोजित होने वाले उर्स में ज़ायरीनों को आने की अनुमति नहीं दी गई है। इस मौके पर कमेटी के अध्यक्ष मुजीब अहमद, सचिव अकील अहमद, सदस्य कबीर अहमद, अनवार खां, राम गोपाल, बच्चूलाल, मतीन अहमद, जमील अहमद आदि लोग मौजूद रहे।

एबीवीपी युवाओं ने बांटी राहत सामग्री

कोरोना आपदा के समय जन जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मिहींपुरवा के युवा सोशल डिस्टेंसिंग को लोगों को जानकारी दे रहे हैं। सोमवार को ग्राम सुरक्षा प्रहरी अभियान के तहत अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के एसएफडी प्रमुख उत्कर्ष प्रताप सिंह व तहसील संयोजक अमित गोंड की अगुवाई में कस्बे के युवाओं की ओर से तहसील के कुड़वा, मिहींपुरवा, परवानीगौढ़ी, ऐंचुआ, मोतीपुर, गायघाट आदि गांवों का भ्रमण किया गया। युवाओं ने ग्रामीणों को मास्क सैनिटाइज़र बांटे व बचाव के टिप्स भी दिए। इसी के साथ एबीवीपी के छात्रों ने क्षेत्र के निर्धन, निराश्रित व दिव्यांग व्यक्तियों को राशन के लिए अनाज भी वितरित किया। इस मौके पर कार्यकर्ता पीयूष कुमार मौर्य, शुभम सोनी, अमित गोंड, अभय कुशवाहा, अजय गोंड, रितेश यादव समेत काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bahraich Zaireen will not visit Urs at Hazrat Syed Shah 39 s Dargah