ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बहराइचबहराइच: शौचालय निर्माण में खेल जारी, अनजान बने अफसर

बहराइच: शौचालय निर्माण में खेल जारी, अनजान बने अफसर

केन्द्र व प्रदेश सरकार के सहयोग से कोविड- 19 को लेकर गांव सभाओं में गरीबों को काम देने के लिए धन भेज दिया गया है। अब ब्लाॅक नवाबगंज में लूट खसोट का खेल चल रहा है, कहीं कोई अधिकारी जांच नहीं कर रहा...

बहराइच: शौचालय निर्माण में खेल जारी, अनजान बने अफसर
हिन्दुस्तान टीम,बहराइचSat, 06 Jun 2020 10:15 PM
ऐप पर पढ़ें

केन्द्र व प्रदेश सरकार के सहयोग से कोविड- 19 को लेकर गांव सभाओं में गरीबों को काम देने के लिए धन भेज दिया गया है। अब ब्लाॅक नवाबगंज में लूट खसोट का खेल चल रहा है, कहीं कोई अधिकारी जांच नहीं कर रहा है। एक-एक ग्राम विकास अधिकारी के जिम्मे सात-आठ गांव सभाओं का चार्ज होने के कारण प्रधान को मिलाकर खुलेआम मनमानी हो रही है। ग्रामीणों की कहीं भी सुनवाई नहीं हो रही है।

ग्राम विकास अधिकारी व प्रधान यह जान चुके हैं कि 6 माह बाद चुनाव है। इसलिए सरकारी धन को जितना लूट सको लूट लो। खण्ड विकास अधिकारी, जिला विकास अधिकारी व जिलाधिकारी इन विकास कार्यों का सच जानने की फुर्सत तक नहीं है।

नवाबगंज के गांव विशुनापुर बिजलीपुर में हो रहे विकास कार्यों में घपले की सूचना मिलने पर ग्रामवासी राम निवास, मीरा देवी, दाता राम, पवन कुमार, नन्कऊ, गुरुचरन व त्रिभुवन सहित दर्जनों लोगों ने बताया कि हमारी गांव सभा मे 180 शौचालय आए थे। एक भी शौचालय धरातल पर ठीक से नहीं बना है।

ग्रामवासी सतीश कुमार सिंह ने बताया कि गांव में बने शौचालय मानक विहीन हैं। किसी में सिर्फ दीवारें खड़ी हैं। कहीं दीवार खड़ी हैं किन्तु शीट नहीं लगाई गई है। किसी की छत गायब है। किसी लाभार्थी को सिर्फ 500 सौ ईंटे देकर खानापूर्ति कर दी गई है। इसलिए बच्चे व महिलाएं शौच के लिए बाहर जाने को मजबूर हैं। सतीश कुमार सिंह सहित लाभार्थियों ने यह भी बताया कि हम लोग बैंक तक गए ही नहीं और हमारा 12 हजार रुपए किस तकनीक से निकल गया हमें जानकारी तक नहीं है। जब हमे 500 सौ ईंटा प्रधान ने गिरवा दिया। तब हम लोगों को पता लगा कि हमें शौचालय मिला है। वे ईटे आज भी घर के सामने लगे हैं। भारतीय किसान परिषद के ब्लाक अध्यक्ष शिवपूजन सिंह ने जिला अधिकारी से जांच की मांग की है। इस संबंध मे बीडीओ नवाबगंज चन्द्र शेखर से बात की गई, तो उन्होंने बताया कि जांच की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें