DA Image
21 सितम्बर, 2020|8:01|IST

अगली स्टोरी

बहराइच:मेडिकल कॉलेज में आरटीपीसीआर की जांच शुरू

बहराइच:मेडिकल कॉलेज में आरटीपीसीआर की जांच शुरू

1 / 2आरटीपीसीआर की जांच मेडिकल कॉलेज बहराइच में शुरू हो गई। सोमवार को प्रभारी डीएम कविता मीना ने फीता काटकर लैब का उद्घाटन किया। लैब के उद्घाटन से कोरोना जांच रिपोर्ट आसानी से मिल सकेगी। दौड़भाग से भी...

बहराइच:मेडिकल कॉलेज में आरटीपीसीआर की जांच शुरू

2 / 2आरटीपीसीआर की जांच मेडिकल कॉलेज बहराइच में शुरू हो गई। सोमवार को प्रभारी डीएम कविता मीना ने फीता काटकर लैब का उद्घाटन किया। लैब के उद्घाटन से कोरोना जांच रिपोर्ट आसानी से मिल सकेगी। दौड़भाग से भी...

PreviousNext

आरटीपीसीआर की जांच मेडिकल कॉलेज बहराइच में शुरू हो गई। सोमवार को प्रभारी डीएम कविता मीना ने फीता काटकर लैब का उद्घाटन किया। लैब के उद्घाटन से कोरोना जांच रिपोर्ट आसानी से मिल सकेगी। दौड़भाग से भी निजात मिलेगी। आरटीपीसीआर का सैम्पल अब लखनऊ नहीं भेजना पड़ेगा।

देश में बढ़ रही कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या को लेकर केन्द्र व प्रदेश सरकार गंभीर है। बहराइच में बढ़ती मरीजों की संख्या को लेकर हाल ही में ट्रूनाट मशीन लगाई थी, जिससे प्रतिदिन कोविड- 19 सैम्पलों की जांच की जा रही है। अभी तक आरटीपीसीआर सैम्पल जांच की सुविधा बहराइच में नहीं थी। इस वजह से सैम्पल डॉ.राम मनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट भेजा जा रहा था। जांच रिपोर्ट आने में कई दिन लग जाते थे। भागदौड़ भी अधिक रहती थी। जांच रिपोर्ट आने में विलंब हो जाता था। इसी के मद्देनजर मेडिकल कॉलेज बहराइच में कोरोना की जांच के लिए सोमवार को बीएसएल-2 लैब का सीडीओ ने उद्घाटन किया।

सीएमएस डॉ.डीके सिंह ने बताया कि कोरोना की जांच के लिए बीएसएल-2 लैब की मेडिकल कॉलेज में स्थापना की गई है। उन्होंने बताया कि जांच शुरू हो गई है। प्रतिदिन ज्यादा से ज्यादा जांच करवाने की कोशिश की जाएगी। आरटीपीसीआर जांच के लिए लखनऊ जाना पड़ता था, लेकिन अब यह जांच बहराइच में होगी। यदि आदेश हुआ, तो पूरे मण्डल की जांच बहराइच में ही की जाएगी।

इनसेट

थाना सुजौली के आठ पुलिस कर्मी सहित 25 पॉजिटिव

बहराइच। थाना सुजौली के प्रभारी निरीक्षक रामनारायण वर्मा के नेतृत्व में सोमवार को कोविड- 19 जांच कैम्प लगाया गया। जिसमें 45 लोगों की जांच हुई। जांच में पांच सिपाही, तीन होमगार्ड व एक बालक सहित जिले में 25 लोगों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। स्वास्थ टीम ने बताया कि पीड़ित पुलिस कर्मियों को रिसिया एल 1 अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दो वर्षीय बालक व उसके पिता को थाने में ही क्वारंटीन किया गया है। एक साथ कोरोना मरीज मिलने से पूरे क्षेत्र में हड़कंप है। ग्रामीणों का का कहना है कि पूरे हॉस्पिटल और थाना सुजौली परिसर को सैनिटाइज कराया जाए। कोरोना जांच के दौरान चिकित्सक डॉक्टर उपेंद्र सिंह, डॉक्टर कंचन, नोडल अधिकारी अनुराग वर्मा, बाबूलाल, अनिल यादव, रामू यादव आदि मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bahraich RTPCR investigation started in medical college