DA Image
23 अक्तूबर, 2020|5:16|IST

अगली स्टोरी

बहराइच: पर्यावरण संरक्षण और नशा उन्मूलन में सहभागी बने लोग

default image

मोतीपुर तहसील के चुरवा खमरिया स्थित शिव मंदिर मनोकामना परिसर में सशस्त्र सीमा बल 59 वीं वाहिनी की ओर से सामाजिक चेतना शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें ग्रामीणों ने एसएसबी के कमाण्डेन्ट, असिस्टेंट कमाण्डेन्ट, उपनिरीक्षक को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन अवधेश कुमार वर्मा ने किया।

मुख्य अतिथि सेनानायक उदय प्रताप सिंह चौहान ने सीमा क्षेत्र में शिक्षा, स्वच्छता, पर्यावरण संरक्षण और नशा उन्मूलन विषयक पर का आवाह्न किया कि वे एसएसबी की ओर से चलाए जा रहे पर्यावरण संरक्षण और नशा उन्मूलन कार्यक्रम में सहभागी बने और क्षेत्र, समाज व राष्ट्र के नवनिर्माण में अपना योगदान दें। आयोजक संजीव श्रीवास्तव एडवोकेट ने लोगों से आवाह्न किया कि वे पंचवटी प्रजाति के पौधों का रोपण व संरक्षण कर पर्यावरण संरक्षण में सहभागी बने। सहायक कमाण्डेन्ट डॉ. विकास कुमार सिंह ने एसएसबी की ओर से चलाए जा रहे जनहित कार्यक्रमों पर प्रकाश डालते हुए सीमा इलाके के लोगों की सेवा सुरक्षा व बंधुत्व का संकल्प दिलाया। समाजसेवी सुरेश वर्मा ने सड़क व पेय जल तथा सोलर प्रकाश की व्यवस्था कराए जाने की मांग की। जिसे सेनानायक ने शीघ्र समाधान कराने की बात कही।

इसके पूर्व अतिथियों ने मंदिर परिसर में सामूहिक रूप से पौधरोपण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। एसएसबी की ओर से ग्रामीण बच्चों को सोलर लैम्प, प्रधान आसाराम वर्मा आदि को सैनिटाइजर मशीन उपलब्ध करवाया। एसएसबी की ओर से मानव व पशुओं का निश्शुल्क इलाज कर दवाएं वितरित की। इस अवसर पर एसएसबी के निरीक्षक बीके जायसवाल, उपनिरीक्षक पुष्पेंद्र सिंह, संजय कुमार, निलय कुमार, रोहित चौबे, शनवाज खान, बाबूलाल विश्वकर्मा, तीर्थराम, राणा सिंह, इन्द्रसेन चौधरी, रमेश आदि लोग मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bahraich People involved in environmental protection and drug eradication