DA Image
23 सितम्बर, 2020|2:04|IST

अगली स्टोरी

बहराइच: अब दीक्षा ऐप से ही दिए जाएंगे सभी प्रशिक्षण

default image

परिषदीय शिक्षक को आधुनिक स्वरूप प्रदान करने के लिए तथा कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए परिषदीय विद्यालयों के समस्त शिक्षकों को समस्त प्रकार के प्रशिक्षण दीक्षा एप से ही प्रदान किए जाएंगे। इस बात के संकेत पयागपुर में विभागीय अधिकारियों की ओर से दिए गए हैं। इस डिजिटाइजेशन का उद्देश्य जहां लोगों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाना है, वहीं परिषदीय शिक्षा व्यवस्था को भी हाईटेक बनाना है इसके लिए पिछले कई महीनों से प्रयास किया जा रहा है।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी दिनेश कुमार यादव के निर्देश पर ब्लाक संसाधन केंद्र पयागपुर में विकास क्षेत्र के एआरपी की ओर से शिक्षकों को दीक्षा एप के माध्यम से मानव सम्पदा मर्ज कर दीक्षा एप डाउनलोड कराया गया है। इसके साथ ही शिक्षकों को मानव संपदा मर्ज करने के उद्देश्य के बारे में भी बताया गया शिक्षकों को बताया गया। बेसिक शिक्षा विभाग हर प्रकार की सूचनाओं को अपडेट करना चाहता है, जिसके कारण नित्य प्रति नए नए निर्देश जारी किए जा रहे हैं।

एआरपी पयागपुर राजेश कुमार मिश्र ने बताया कि परिषदीय विद्यालयों के समस्त शिक्षकों को दीक्षा एप में मानव सम्पदा मर्ज कर एप डाउनलोड कराया गया। अब दीक्षा एप के माध्यम से ही समस्त प्रशिक्षण दिया जाएगा। दीक्षा एप को एआरपी पवन कुमार शुक्ल, राजेश कुमार मिश्र, यादवेन्द्र प्रताप चौधरी, तथा दिलीप कुमार त्रिपाठी ने शिक्षकों को दीक्षा एप डाउनलोड कराने में मदद किया।

इस अवसर पर शिक्षक विनोद पाण्डेय,अतुल पाण्डेय, शिवम् तिवारी, शिक्षा मित्र प्रवीण कुमार मिश्र, श्रवण कुमार तिवारी, अनुदेशक अभिमन्यु त्रिपाठी कार्यालय सहायक सुनील त्रिपाठी, सुनील तिवारी, योगेन्द्र श्रीवास्तव , प्रभुदयाल मिश्र आदि शिक्षक शिक्षामित्र अनुदेशक मौजूद रहे l

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bahraich Now all the training will be given from the initiation app itself