DA Image
23 अक्तूबर, 2020|4:52|IST

अगली स्टोरी

बहराइच: शिवपुर व पयागपुर के आयुष्मान मित्र को संविदा समाप्ति की नोटिस

default image

सरकार की महत्वाकांक्षी योजना आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना की जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने सीमक्षा की। इस दौरान उन्होंने कम प्रगति वाले पांच सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों के अधीक्षक, बीसीपीएम एवं आरोग्य मित्रों के साथ गोल्डन कार्ड की प्रगति, लैपटॉप व प्रिंटर के साथ इंटरनेट की सुविधा के अलावा कार्ड न बनवाने में रुचि न लेने वाली आशा कार्यकर्ताओं की सूची तलब की। उनके निष्कासन के लिए नोटिस जारी करने के साथ ही कई अन्य महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर चर्चा की।

बलहा ब्लॉक के सबसे कम 16 गोल्डन कार्ड एक से 19 सितंबर के बीच बनाए जाने की जानकारी दी गई। इस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने अतिरिक्त ऑपरेटर की व्यवस्था कर प्रतिदिन कम से कम 250 गोल्डन कार्ड बनाने के सख्त निर्देश दिए। ब्लॉक चित्तौरा की ओर से कुल 33 गोल्डन कार्ड बनवाए जाने पर जिलाधिकारी ने कहा कि बीसीपीएम व आशा कार्यकर्ताओं को लक्ष्य देकर अधिक से अधिक गोल्डन कार्ड बनवाएं। उन्होंने काम न करने वाली आशा कार्यकर्ताओं की सूची उपलब्ध कराने के साथ ही एक सप्ताह के अंदर गोल्डन कार्ड तथा मरीजों की इलाज की स्थिति में सुधार लाने का निर्देश दिया।

इसके अलावा जिलाधिकारी की ओर से शिवपुर व पयागपुर के आयुष्मान मित्र को अपेक्षित सुधार न होने पर संविदा समाप्ति की नोटिस दी गई। तेजवापुर व अर्बन के अधीक्षक व बीसीपीएम को नोटिस दी गई कि वह आयुष्मान मित्र के साथ समन्वय स्थापित किया जाए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bahraich Notice of termination of contract to Ayushman Mitra of Shivpur and Payagpur