DA Image
2 अगस्त, 2020|11:10|IST

अगली स्टोरी

बहराइच: रानीपुर इलाके में चोरी की नौ बाइक बरामद

बहराइच: रानीपुर इलाके में चोरी की नौ बाइक बरामद

रानीपुर थाने की पुलिस ने वाहन चोर गिरोह के सरगना सहित दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 22 लाख की नेपाली चरस, असलहे व भारी मात्रा में कारतूस बरामद किए गए हैं।

एसपी डाॅ. विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि रानीपुर एसओ श्याम देव चौधरी को शुक्रवार को इलाके में आटो लिफ्टर गैंग के सक्रिय होने की भनक लगी। यह भी पता चला कि इस गैंग का सरगना हुजूरपुर जाने वाला है। इसकी जानकारी उन्होंने तत्काल अफसरों को दी। एएसपी सिटी कुंवर ज्ञानंजय सिंह व सीओ पयागपुर नरेश सिंह के पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष ने दरोगा पवन कुमार सिंह, योगेन्द्र सिंह, सिपाही शिव नारायण, नवीन मौर्य, रवीन्द्र लाल, चंद्रमणि, अमित यादव व पवन यादव को लेकर कुट्टी के पास नाकेबंदी की। कुछ देर बाद एक बाइक पर सवार दो युवक बहराइच की ओर से आते दिखे। पुलिस ने उन्हें रुकने का संकेत दिया] तो युवक ने बाइक की रफ्तार बढ़ा दी। पुलिस टीम ने घेराबंदी कर दोनों को पकड़ लिया।

तलाशी लेने पर इनके पास से एक किलो पचास ग्राम चरस, 12 बोर के दो तमंचे और 7 कारतूस बरामद किए। गहन पूछताछ में पता चला कि बाइक चोरी की हैं। इन दोनों की पहचान रानीपुर थाने के दहौरा गांव के खालेपुरवा निवासी सुरेश यादव व हुजूरपुर थाने के सूंसी निवासी नौमी लाल यादव के रूप में हुई। इन दोनों की निशांदेही पर छिपाकर रखी गई चोरी की आठ और बाइक बरामद की गई। बरामद चरस की अन्तरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत 22 लाख आंकी गई है। एसपी ने बताया कि चोरी बरामदगी, धोखाधड़ी, एनडीपीएस व आर्म्स एक्ट का केस दर्ज किया गया है। आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

कांग्रेस के पूर्व नगर अध्यक्ष पर दर्ज हुआ केस

बसपा सुप्रीमो पर फेसबुक में आपत्तिजनक पोस्ट मामले को लेकर कांग्रेस के पूर्व शहर अध्यक्ष शेख जकारिया शेखू पर कोतवाली नगर में केस दर्ज हो गया है। बसपा जिलाध्यक्ष ने शुक्रवार को कोतवाली में नामजद तहरीर दी थी। इस प्रकरण के बाद दोनों दलों में उबाल आ गया है।

नगर कोतवाली के काजीपुरा निवासी शेख जकारिया शेखू लम्बे समय तक कांग्रेस के नगर अध्यक्ष रह चुके हैं । शुक्रवार की रात उनकी फेसबुक आईडी से बसपा सुप्रीमों पर आपत्तिजनक पोस्ट की गई थी। शुक्रवार की रात पोस्ट वायरल होते ही बसपा खेमे में उबाल आ गया। बसपा जिलाध्यक्ष प्रदीप कुमार गौतम ने इसे गंभीरता से लिया। शुक्रवार देर शाम उन्होंने अपनी पार्टी के अन्य पदाधिकारी के साथ एसपी से मुलाकात कर नामजद तहरीर दी। एसपी के निर्देश पर शेख जकरिया शेखू के विरुद्ध कोतवाली में आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। नगर कोतवाल आरपी यादव ने बताया आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। तहकीकात की जा रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bahraich Nine stolen bikes found in Ranipur area