ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बहराइचबहराइच: सभ्य समाज की संरचना में शिक्षक का अहम योगदान

बहराइच: सभ्य समाज की संरचना में शिक्षक का अहम योगदान

शिव कृपा सेवा संस्थान के तत्वावधान में रविवार को शिक्षक दिवस पर जिला कार्यालय पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्थान की प्रदेश अध्यक्ष...

बहराइच: सभ्य समाज की संरचना में शिक्षक का अहम योगदान
हिन्दुस्तान टीम,बहराइचMon, 07 Sep 2020 03:02 AM
ऐप पर पढ़ें

शिव कृपा सेवा संस्थान के तत्वावधान में रविवार को शिक्षक दिवस पर जिला कार्यालय पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्थान की प्रदेश अध्यक्ष रेनू श्रीवास्तव ने किया। उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को पुष्पांजलि अर्पित किया।

इस अवर पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सभ्य समाज की संरचना में शिक्षक का बहुत ही अहम योगदान रहता है। शिक्षक ही है जो शिक्षा के साथ-साथ छात्रों में संस्कार का प्रवाह करता है। कार्यक्रम का संचालन कर रहे संस्थान के प्रदेश उपाध्यक्ष शैलेश सिंह शैलू ने कहा कि किसी भी समाज को अनुशासित एवं दक्ष बनाने के लिए शिक्षक का मार्गदर्शन उसकी दशा एवं दिशा दोनों तय करता है। संस्थान के प्रदेश सचिव व गोष्ठी के आयोजक डॉ. मुकेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि शिक्षक लगातार शिष्य को अपने आचरण एवं व्यवहार से नित नया ज्ञान देता रहा है। रवीन्द्र मौर्य टिंकू ने कहा कि शिक्षक हमें जीवन जीने का तरीका सिखाता है। देश के विकास में शिक्षकों की अहम भूमिका है।

इसके अलावा सतेंद्र कौर ने सभी से अपने शिक्षण कार्य के अनुभव साझा किए। गोष्ठी को मंडल अध्यक्ष सुनीता सिंह, मंडल महासचिव डॉ. सत्यभामा श्रीवास्तव ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर प्रवेश कुमार आर्य, उत्तम कुमार मौर्य, अनिल कुमार, विशाल कुमार, अमन राज आदि लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें