DA Image
20 जनवरी, 2021|4:15|IST

अगली स्टोरी

बहराइच: होम क्वारंटीन कोरोना मरीजों का जल्द उपलब्ध कराएं विवरण

बहराइच: होम क्वारंटीन कोरोना मरीजों का जल्द उपलब्ध कराएं विवरण

कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम, मरीज़ों के एवं खान-पान तथा सैम्पलिंग आदि की गुरुवार को मुख्य विकास अधिकारी कविता मीना ने की। मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में स्थापित एकीकृत कोविड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में आयोजित बैठक मुख्य विकास अधिकारी कविता मीना ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि ब्लाकों की रैपिड रिस्पांस टीमों से होम आईसोलेशन में रह रहे पॉज़िटिव व्यक्तियों का सम्पूर्ण विवरण एकत्र करवाया जाय, जिससे आईसोलेशन में रह रहे मरीज़ों का फीड बैक प्राप्त करने में किसी प्रकार की असुविधा न हो।

पॉज़िटिव पाए गए व्यक्तियों के सम्पर्क में आने वाले व्यक्तियों की ट्रेसिंग कार्य की समीक्षा के दौरान सीडीओ ने निर्देश दिया कि प्रत्येक मरीज़ के सम्पर्क में आने वाले 10 से अधिक व्यक्तियों की पहचान कर उनकी टेस्टिंग कराएं। उन्होंने निर्देश दिया कि जो भी कन्टेनमेन्ट ज़ोन बनाए गए हैं, वहां के सभी लोगों की सैम्पलिंग अवश्य कराई जाय। यह भी निर्देश दिया कि कोविड चिकित्सालयों में भर्ती मरीज़ों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाय तथा ऐसे स्थानों पर तैनात चिकित्सक मरीज़ों की समुचित देखभाल करें।

इस अवसर पर मुख्य राजस्व अधिकारी प्रदीप कुमार यादव, उप जिलाधिकारी सदर सौरभ गंगवार आईएएस, मेडिकल कालेज के प्राचार्य डॉ. अनिल के साहनी, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.सुरेश सिंह, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ.डीके सिंह, सहित अन्य अधिकारी व सम्बन्धित चिकित्साधिकारी मौजूद रहे।

इनसेट

सत्यापन कर कोविड अस्पताल में भर्ती करें मरीज

बहराइच। मुख्य विकास अधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी व अन्य सम्बन्धित चिकित्साधिकारियों को निर्देश दिया कि पॉज़िटिव पाए गए मरीज़ों को शासन की ओर से निर्धारित की गई सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि पॉज़िटिव पाए गए व्यक्तियों का रैपिड रिस्पांस टीमों की ओर से प्रतिदिन सत्यापन किया जाए, इसके बाद उन्हें एल-1, एल-2 या होम आईसोलेशन में रखने की व्यवस्था की जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि पॉजिटिव व्यक्तियों को आरोग्य सेतु तथा कोविड-19 ऐप अनिवार्य रूप से डाउनलोड कराया जाय। बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने सैम्पलिंग, एम्बुलेन्सों के संचालन, होम सर्विलांस आदि की भी समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इनसेट

ग्रीन जोन में परिवर्तित हुए 9 कन्टेनमेन्ट जोन

बहराइच। जिले के नौ गांव व मोहल्ले गुरुवार को सीएमओ की संस्तुति पर जिलाधिकारी ने कंटेनमेंटमुक्त कर दिया है। सीएमओ ने बताया कि थाना जरवलरोड ग्राम बंगरे पुरवा, थाना फखरपुर के ग्राम भयापुरवा व थाना बौण्डी के ग्राम बगरही, थाना फखरपुर के ग्राम तिंगाई, कोतवाली नानपारा के मोहल्ला बेलदारनटोला व थाना नवाबगंज के ग्राम चरगहवा को कंटेनमेंट मुक्त घोषित किया गया है। कोतवाली देहात के संघारन मन्दिर, थाना रिसिया के ग्राम मझौवा व थाना दरगाह शरीफ के ग्राम शाहपुर जोत यूसुफ हाटस्पाटमुक्त किया गया। उन्होंने बताया कि इन गांवों व मोहल्लों में 14 दिन में कोई भी व्यक्ति पाजिटिव नहीं मिला। जिससे जिलाधिकारी ने हाटस्पाट जोन को तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bahraich Home Quarantine Corona Provide details of patients soon