DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › बहराइच › बहराइच -सरकार ने कर्मचारियों, किसानों व व्यपारियों का किया शोषण: रामबक्श
बहराइच

बहराइच -सरकार ने कर्मचारियों, किसानों व व्यपारियों का किया शोषण: रामबक्श

हिन्दुस्तान टीम,बहराइचPublished By: Newswrap
Sat, 31 Jul 2021 11:00 PM
बहराइच -सरकार ने कर्मचारियों, किसानों व व्यपारियों का किया शोषण: रामबक्श

बहराइच। संवाददाता

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व सांसद प्रोफेसर रामबक्श सिंह वर्मा व लोधी महासभा का प्रतिनिधि मंडल दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को बहराइच पहुंचा। प्रतिनिधि मंडल ने जून में नानपारा थाना क्षेत्र में दुराचार का शिकार हुई डेढ़ वर्षीय बालिका और खैरीघाट थाना इलाके में ब्लाक प्रमुख के चुनाव के दौरान मृत हुए मायाराम लोधी के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें न्याय दिलाने का भरोसा दिया। मृतक मायाराम लोधी की पत्नी को आर्थिक सहायता प्रदान की।

फरुखाबाद के वरिष्ठ अधिवक्ता प्रेमपाल लोधी ने मृतक मायाराम के पुत्र कन्हैया लाल लोधी की पढ़ाई का सारा खर्चा लोधी समाज फरुखाबाद ने उठाने का संकल्प लिया। इस दौरान सपा राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर राम बक्श ने वर्तमान सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए।

सरकार पर निशाना साधते हुए प्रोफेसर ने कहा कि सरकार के दबाव में मायाराम लोधी की हत्या में वांछित आरोपी मुकेश शुक्ला की गिरफ्तार नहीं की गई। सरकार की नजर में सब बराबर होने चाहिए। किसी दलित, पिछड़े के साथ कोई घटना होने पर सरकार संज्ञान नहीं लेती है। जिस तरह से बीजेपी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों, व्यापारियों औऱ किसानों का शोषण किया है। ऐसा व्यवहार किसी सरकार ने नहीं किया है। उन्होंने कहा कि सरकार को तत्काल पीड़ित परिवार को 50 लाख की आर्थिक सहायता व परिवार के एक सदस्य को नौकरी देनी चाहिए। सपा जिलाध्यक्ष रामहर्ष यादव ने कहा कि यह सरकार आम आदमी की आवाज को दबा रही है। कमजोर, दलित व पिछड़े वर्गों की उपेक्षा और उत्पीड़न लगातार हो रहा है। गुजरात मॉडल की बातें हवा हवाई साबित हुई है। कार्यक्रम में फरुखाबाद व कन्नौज से चल कर आए परशुराम वर्मा, राम गोपाल राजपूत, राम विलास राजपूत, महेश चंद्र राजपूत, प्रेमपाल सिंह राजपूत, वीरपाल सिंह राजपूत, रामप्रकाश वर्मा, श्रीपाल राजपूत, शिवनाथ सिंह राजपूत, विजय राजपूत आदि शामिल रहे।

संबंधित खबरें