ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बहराइचबहराइच फाइल नम्बर 22

बहराइच फाइल नम्बर 22

राजस्व महकमे की टीम ने सख्ती से हटवाया अतिक्रमण राजस्व महकमे की टीम ने सख्ती से हटवाया अतिक्रमणराजस्व महकमे की टीम ने सख्ती से हटवाया अतिक्रमणराजस्व...

बहराइच फाइल नम्बर 22
हिन्दुस्तान टीम,बहराइचSun, 24 Jan 2021 08:40 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्व महकमे की टीम ने सख्ती से हटवाया अतिक्रमण

बसाऊ गांव में खलिहान की भूमि पर किया गया था अवैध कब्जा

प्राथमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं व लोगों को हो रही थी दिक्कतें

यह फोटो फाइल 24 बीएएचपीआईसी नम्बर 04 है।

कैप्सन-नवाबगंज के बसाऊ गांव में अतिक्रमण हटाती टीम

नवाबगंज। हिन्दुस्तान संवाद

नवाबगंज इलाके के बसाऊ गांव में खलिहान की भूमि पर लम्बे समय से अतिक्रमण था। रविवार को राजस्व महकमे की टीम ने पुलिस की मौजूदगी में सख्ती के साथ अतिक्रमण हटवा दिया है। अतिक्रमण की वजह से प्राथमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं, राहगीरों को आवागमन में भारी असुविधा हो रही थी।

नवाबगंज ब्लाक के ग्राम पंचायत उमरिया के मजरा बसाऊ गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय के सामने खलिहान स्थित है। जिस पर ग्रामीणों ने फूस का मकान व टटिया लगा कर अवैध रूप से कब्जा कर लिया था। ग्रामीण व विद्यालय के अध्यापकों की शिकायत के बाद राजस्व महकमे के राजस्व निरीक्षक सनाउल्लाह मलिक, राजस्व लेखपाल संजीव, रवि, मनीष कुमार, राकेश वर्मा के नेतृत्व में इन अवैध कब्जों को हटवा दिया गया। राजस्व निरीक्षक ने बताया कि विद्यालय के सामने खलिहान की भूमि है। इसी गाटा संख्या में प्राथमिक विद्यालय का निर्माण है। वहीं बाकी खलिहान की भूमि पर दबंगों की ओर से कब्जा किए जाने के कारण विद्यालय की बाउंड्री वॉल नहीं उठाई जा सकी थी। जिससे विद्यालय में बच्चों को व अध्यापकों को आने जाने में काफी असुविधा महसूस होती थी। ग्रामीणों ने कई बार इस संबंध में खलिहान की भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त करने के लिए शिकायत की थी। एसडीएम नानपारा की ओर से शिकायत को संज्ञान में लेकर यह कार्रवाई की गई है। खलिहान की भूमि पर हुए अवैध अतिक्रमण को सख्ती से हटाया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें