ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बहराइचबहराइच फाइल नम्बर 07 तीन सिंगल खबरें

बहराइच फाइल नम्बर 07 तीन सिंगल खबरें

केडीसी में छह को छात्राओं की रंगोली प्रतियोगिता होगी, बहराइच। किसान पीजी कॉलेज में मनाए जा रहे आजादी के महोत्सव कार्यक्रम की श्रंखला में छह...

बहराइच फाइल नम्बर 07 तीन सिंगल खबरें
हिन्दुस्तान टीम,बहराइचThu, 02 Dec 2021 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

केडीसी में छह को छात्राओं की रंगोली प्रतियोगिता होगी

बहराइच। किसान पीजी कॉलेज में मनाए जा रहे आजादी के महोत्सव कार्यक्रम की श्रंखला में छह दिसम्बर को छात्र-छात्राओं की रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। जिसका शुभारंभ महाविद्यालय प्रबंध समिति के सचिव मेजर डॉ. एस.पी. सिंह फीता काटकर करेंगे। रंगोली प्रतियोगिता में महाविद्यालय के सभी कालेजों के छात्र- छात्राएं सम्मिलित हो सकते हैं।

रंगोली का थीम भारत की आजादी और स्वतंत्रता संग्राम होगा। अमृत महोत्सव के संयोजक डॉ.सत्यभूषण सिंह ने बताया कि इस प्रतियोगिता का निर्देशन महाविद्यालय के गृह विज्ञान विभाग की प्रभारी डॉ. तस्नीम फातिमा जैदी, चित्रकला विभाग की प्रभारी सविता वर्मा और रसायन शास्त्र विभाग की असिस्टेंट प्रोफेसर आकांक्षा रस्तोगी करेंगी। इस प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए जनपद के किसी भी महाविद्यालय के विद्यार्थी शनिवार शाम तक अपना नामांकन करवा सकते हैं। प्रतियोगिता छह दिसंबर को 11 बजे से शुरू होगी।

--------------------------

चांदपारा में अमृत महोत्सव यात्रा ने विश्राम किया

फोटो फाइल नम्बर 02 बीएएचपीआईसी 12

कैप्सन- महसी तहसील क्षेत्र के कपूरपुर में भारत माता का वन्दन करते लोग

बहराइच। भारत माता को आजाद कराने के लिए तमाम वीर सपूतों ने अपने प्राणों की आहुति दी थी। जिन्हें याद करने के लिए आजादी के 75 वें वर्ष पर अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। जिसके तहत जिले के कोने-कोने में रथ यात्रा पहुंच रही है। गुरुवार को तहसी तहसील क्षेत्र के कपूरपुर व बहोरिकपुर गांव में अमृत महोत्सव रथ यात्रा पहुंची। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष हिन्दू युवा वाहिनी के संतोष सिंह की अगुवाई में मंदिर व विद्यालय में यात्रा का स्वागत कर भारत माता का पूजन-अर्चन किया गया। इसके बाद रथ यात्रा ने चांदपारा पहुंचकर रात्रि विश्राम किया। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष भाजपा शशीकांत त्रिपाठी, प्रधान मासाडीह पंकज शुक्ल, बाबादीन पटेल आदि लोग मौजूद रहे।

------------------------------

कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने की अपील

नवाबगंज। कांग्रेसियों ने गुरवार को बाबागंज में ब्लॉक अध्यक्ष रामदीन गौतम की अध्यक्ष में बैठक की। मुख्य अतिथि विधान सभा नानपारा प्रभारी डॉ. एएम सिद्दीकी रहे। उन्होंने ग्राम पंचायत, न्याय पंचायत, बूथ स्तर पर कार्य कर रहे पदाधिकारियों के साथ समीक्षा की तथा उन्हें मतदाताओं से मिलकर उन्हें कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कराए जाने को कहा। इस अवसर पर शिव कुमार रस्तोगी, अहसान वारिस, सलीम खां, जुगनू खान, अम्बिका पाठक, जगमोहन शर्मा, बद्री सिंह, ओम प्रकाश आदि लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें