ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बहराइचबहराइच-बारिश के बीच भी टीका लगवाने को दिखे बेताब, 6842 लोगों ने लगवाया टीका

बहराइच-बारिश के बीच भी टीका लगवाने को दिखे बेताब, 6842 लोगों ने लगवाया टीका

बहराइच। संवाददाता जिले में सोमवार से रिक्शा, टैम्पो, बस चालक तथा कंडक्टर,...

बहराइच-बारिश के बीच भी टीका लगवाने को दिखे बेताब, 6842 लोगों ने लगवाया टीका
हिन्दुस्तान टीम,बहराइचTue, 15 Jun 2021 03:03 AM
ऐप पर पढ़ें

बहराइच। संवाददाता

जिले में सोमवार से रिक्शा, टैम्पो, बस चालक तथा कंडक्टर, रेहड़ी, पटरी दुकान व फल-सब्जी विक्रेताओं के विशेष टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो गई है। ऐसे में रविवार की देर रात से शुरू हुई बारिश के कारण सोमवार को टीकाकरण कार्य प्रभावित हुआ। शिविरों में बहुत कम लोग ही पहुंचे थे। लेकिन दोपहर बाद बारिश ज्यों ही कम हुई, लोग बूथों की ओर उमड़ पड़े। शाम तक जिलेभर में कुल 6842 लोगों ने टीका लगवाया।

कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए जिले में वृहद स्तर पर टीकाकरण अभियान चल रहा है। सोमवार से फिर एक विशेष अभियान की शुरुआत हुई। अभियान के तहत प्रतिदिन 3000 हजार लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य है, दोपहर तक शहर और नानपारा, पयागपुर, विश्वेशरगंज, कैसरगंज आदि पांच बूथों पर सिर्फ 157 लोगों को ही कोविड टीका लगाया जा सका था। लेकिन शाम होते होते इन बूथों पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचे और यह आंकड़ा कई गुना बढ़ गया। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक नानपारा में 196 लोगों ने, विशेश्वरगंज में 661, कैसरगंज में 418 और पयागपुर में 393 लोगों ने टीका लगवाया।

पांच जगहों पर कुल टीकाकरण- 3443

इनसेट----

शहर के पांच केंद्रों पर लगा 1775 लोगों को टीका

नगर पालिका परिषद बहराइच में लगे विशेष कैम्प में सुबह से सन्नाटा पसरा रहा। दोपहर में एक-एक कर लोग पहुंचे। इस दौरान वहां मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों ने 10 लोगों के पूरा होने का इंतजार किया। यहां 10 लोगों के पहुंचने पर दोपहर में वैक्सीन लगाई गई। इसके अलावा ब्राह्मणीपुरा मोहल्ले के कैम्प में भी 10 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। बारिश के कारण लोग अपने घरों से नहीं निकले। आस-पास के लोग ही कैम्प पर पहुंचे। दोपहर बाद लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी और बड़ी संख्या में शहर की बूथों पर लोग टीका लगवाने पहुंच गए। शाम तक 1775 लोगों ने कोरोना रोधी टीका लगवाया और लोगों से टीका लगवाने की अपील की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें