DA Image
2 अगस्त, 2020|11:00|IST

अगली स्टोरी

बहराइच: एक ही दिन में कोरोना संक्रमित दो लोगों की मौत

बहराइच: एक ही दिन में कोरोना संक्रमित दो लोगों की मौत

बहराइच में रविवार को दो कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। इसमें एक फल व्यवसाई भी शामिल है। फल व्यवसाई की हालत गंभीर होने पर शनिवार की शाम उसे लखनऊ रेफर किया गया था, जहां इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि दूसरे युवक की मेडिकल कॉलेज बहराइच में मौत हो गई। मेडिकल टीम की मौजूदगी में प्रोटोकाल के अनुसार मृतकों का अंतिम संस्कार करा दिया गया है। इसके साथ ही जिले में कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा बढ़कर 9 हो गया है। युवकों की मौत से उसके घर में कोहराम मच गया है।

शहर के काजीपुरा मोहल्ला निवासी लगभग 35 वर्षीय युवक की कुछ दिन पूर्व तबियत खराब हुई। जांच कराने पर तीन दिन पहले उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। वह शहर के एक अस्पताल में भर्ती था। शनिवार की शाम हालत गंभीर होने पर उसे लखनऊ रेफर किया गया था। इलाज के दौरान रविवार को सुबह लगभग पांच से छह बजे उसकी मौत हो गई। मृतक फल का व्यवसाय करता था। बताया जाता है कि मृतक की तीन साल पहले शादी हुई थी। मृतक अपने पीछे दो वर्ष का एक बेटा व आठ माह की एक पुत्री को छोड़ गया है। युवक की असामयिक मौत से परिवारीजनों को गहरा सदमा लगा है।

इसके अलावा शहर के अकबरपुरा नई बस्ती निवासी 40 वर्षीय युवक की रविवार की सुबह तबियत खराब हुई। उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। परिवारीजन उसे मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे, जहां जांच में काेरोना पॉजिटिव पाया गया। इस बीच हालत और बिगड़ गई। थोड़ी ही देर में मौत हो गई। मेडिकल कॉलेज बहराइच के कोविड के चिकित्साधिकारी डॉ.ओपी पाण्डेय ने बताया कि अकबरपुर नई बस्ती के एक कोरोना पेशेंट की मौत हुई है। सीएमओ डॉ.सुरेश सिंह ने बताया कि शहर के काजीपुरा निवासी एक संक्रमित युवक की मौत हुई है। उसका अंतिम संस्कार करा दिया गया है।

रिसिया नगर पंचायत कर्मी सहित 53 कोरोना पॉजिटिव

बहराइच। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। शनिवार की देर रात 53 व्यक्तियों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। इन व्यक्तियों में पयागपुर के एक परिवार के 3 बच्चों समेत 7 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा नगर पंचायत रिसिया का एक कर्मचारी भी संक्रमित पाया गया है। इसके संक्रमित पाए जाने पर नगर पंचायत रिसिया को 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया है। कैसरगंज थाने के पुलिस कर्मियों सहित 13 लोग पाजिटिव पाए गए हैं।

बहराइच में कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। प्रतिदिन दर्जनों मरीज संक्रमित पाए जा रहे हैं। शनिवार की देर रात 53 व्यक्तियों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। इनमें से पयागपुर के एक ही परिवार के 3 बच्चों सहित 7 लोगों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। नगर पंचायत रिसिया कर्मी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद नगर पंचायत रिसिया को 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया है। मोतीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भी एक कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिला है। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ.राम नरायन वर्मा ने बताया कि अस्पताल को सील किया गया है। आपातकालीन सेवाएं तथा डिलेवरी सेवाएं अस्पताल को सैनिटाइज कर 48 घंटे बाद बहाल कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि ओपीडी सेवा बन्द कर दी गई है। सीएमओ डॉ. सुरेश सिंह ने बताया कि शनिवार की देर रात 53 व्यक्तियों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। संक्रमित व्यक्तियों के मोहल्ले व गांव को हॉटस्पॉट बना दिया गया है।

भूपगंज बाजार का नई बस्ती बना हॉटस्पॉट

पयागपुर। हिन्दुस्तान संवाद

पयागपुर के नूरपुर में शनिवार को हुई जांच में नई बस्ती स्थित एक ही परिवार के 7 लोग संक्रमित पाए गए थे। रविवार को भूपगंज बाजार को हॉटस्पॉट घोषित कर बैरीकेडिंग कर दी गई है। भूपगंज बाजार हॉटस्पॉट बनाए जाने से व्यापारियों ने असंतोष व्यक्त किया है। व्यापारियों का कहना है कि नई बस्ती के आसपास क्षेत्र को ही हॉटस्पॉट क्षेत्र घोषित किया जाना चाहिए। ब्लॉक एवं तहसील जाने वाले मुख्य मार्ग एवं रेलवे स्टेशन मार्ग को इससे मुक्त रखा जाना चाहिए।

लोगों का कहना है कि प्रभावित परिवार के लगभग आधा किलोमीटर के दायरे से ज्यादा क्षेत्र को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया, जो न्याय संगत नहीं है। इस बारे में एसडीएम पयागपुर केपी भारती का कहना है कि शासन के निर्देश के अनुरूप ही भूपगंज बाजार को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के जो भी मानक तय किए गए हैं, उसके अनुसार पयागपुर चिकित्सा अधीक्षक डॉ.एनबी जायसवाल एवं अन्य लोगों से विचार विमर्श करने के बाद ही यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि भूपगंज बाजार सघन क्षेत्र में बसा हुआ है। जिससे कोरोना वायरस फैलने की संभावना ज्यादा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से बाजार में सघन चेकिंग अभियान 2 दिनों तक चलाया जाएगा।

तीन गांव ग्रीन जोन में बदले

बहराइच। फखरपुर ब्लॉक के ग्राम माधवपुर, पयागपुर के ग्राम कान्धीकुईयां तथा ब्लाक विशेश्वरगंज के ग्राम चटाकपुरवा में कोविड-19 से संक्रमित व्यक्ति पाए गए थे। इन गांवों को हॉटस्पॉट बनाया गया था। मुख्य चिकित्साधिकारी की संस्तुति के आधार पर 14 दिनों से इस क्षेत्र में कोई पाजिटिव मरीज नहीं मिला। इस पर जिलाधिकारी शम्भु कुमार के निर्देश पर हाट स्पाट जोन को समाप्त कर दिया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bahraich Corona-infected two people died in a single day