DA Image
1 अक्तूबर, 2020|10:00|IST

अगली स्टोरी

बहराइच: हाथरस काण्ड को लेकर कांग्रेसियों का प्रदर्शन

बहराइच: हाथरस काण्ड को लेकर कांग्रेसियों का प्रदर्शन

हाथरस काण्ड को लेकर बहराइच वासियों में जबरदस्त आक्रोश है। गुरुवार को तमाम राजनीतिक व अन्य संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेसियों ने जुलूस निकालकर व चक्का जाम कर सीएम का पुतला दहन करने की कोशिश की। पुलिस फोर्स ने पुतला छीनकर जिलाध्यक्ष सहित कई कांग्रेसियों को गिरफ्तार कर लिया है।

जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में हाथरस में राहुल गांधी एवं प्रियंका गांधी से पुलिस ने धक्का-मुक्की एवं गिरफ्तारी की। इसके विरोध में गुरुवार को कांग्रेसजनों ने कांग्रेस भवन से जुलूस निकालकर योगी का पुतला दहन करने की कोशिश की। भारी संख्या में मौजूद पुलिस प्रशासन ने गुरुद्वारे के पास पुतला छीन लिया। इसके बाद कांग्रेसजनों ने गुरुद्वारे के सामने चक्का जाम कर दिया। स्थिति को बिगड़ते हुआ देख सीओ सिटी त्रयम्बक नाथ दुबे एवं अन्य थानों की पुलिस फोर्स पहुंच गई। कांग्रेसियों को गिरफ्तार कर पुलिस कोतवाली सिटी लाई। इस पर कांग्रेसियों ने सिटी कोतवाली के अंदर ही धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। गिरफ्तारी देने वालों में जिलाध्यक्ष इं. जय प्रकाश मिश्र, शहर अध्यक्ष आदर्श अग्रवाल, पूर्व शहर अध्यक्ष शेख जकारिया शेखू सहित आदि लोग शामिल रहे।

इनसेट

घटनाओं के विरोध में एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

कैसरगंज। हाथरस व बलरामपुर कांड के विरोध में ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि प्रदीप यादव, अधिवक्ता संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष बालक राम सरोज के नेतृत्व में दर्जनों लोगों ने तहसील कैसरगंज पहुंचकर राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी को सौंपकर दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की। बालक राम सरोज ने कहा कि पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था पंगु हो गई है। अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं। ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि ने कहा कि हाथरस में दलित समाज की किशोरी के साथ हुई घटना इसका प्रमाण है। इस मौके पर सतीश यादव, शम्भूदत्त, लालजी, सन्तोष सिंह आदि मौजूद रहे।

इनसेट

राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग मोर्चा ने दिया एकदिवसीय धरना

बहराइच। शहर के अम्बेडकर पार्क में राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग मोर्चा ने संगठन के राष्ट्रीय आह्वान पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंपा। लल्लन प्रसाद सोनी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पिछड़े वर्गों का लगातार शोषण एवं उत्पीड़न हो रहा है। संगठन ने मांग की है कि गैंगरेप पीड़िता के आरोपियों को फांसी देते हुए परिवार को सुरक्षा व एक करोड़ की आर्थिक सहायता दी जाए। इस अवसर पर डॉ. ए अहमद खान, शरीफ अहमद, प्रमोद रावत, धनपत प्रसाद राज, अमरनाथ खरवार, रामानंद विश्वकर्मा, रामानंद गुप्ता, भरत कुमार कौलिक, चांद खान, विमल यादव, कन्हैया लाल मौर्या, पवन कुमार यादव व शिव कुमार मौर्य आदि मौजूद रहे।

आप का धरना आज

बहराइच। आप के राज्यसभा सांसद एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी माननीय संजय सिंह के निर्देश पर शुक्रवार को आप पदाधिकारी व कार्यकर्ता धरना स्थल पर अपराह्न 1:30 बजे से हाथरस की घटना के विरोध में धरना प्रदर्शन करेंगे। जिलाध्यक्ष संतोष कुमारी रस्तोगी ने सभी विधान सभा कमेटियां को कार्यक्रम में अनिवार्य रूप से पहुंचने की अपील की है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bahraich Congressmen protest over Hathras incident