DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › बहराइच › बहराइच - भारत- नेपाल सीमा पर 96 लाख की ब्राउन शुगर बरामद
बहराइच

बहराइच - भारत- नेपाल सीमा पर 96 लाख की ब्राउन शुगर बरामद

हिन्दुस्तान टीम,बहराइचPublished By: Newswrap
Wed, 22 Sep 2021 10:50 PM
बहराइच - भारत- नेपाल सीमा पर 96 लाख की ब्राउन शुगर बरामद

सशस्त्र सीमा बल व मोतीपुर पुलिस की संयुक्त टीम ने बाइक सवार तस्कर को धर दबोचा

मादक पदार्थ को नेपाल ले जाने की फिराक में था तस्कर

बहराइच। संवाददाता

मोतीपुर थाने की पुलिस व सशस्त्र सीमा बल की संयुक्त टीम ने एक बाइक सवार तस्कर को धर दबोचा। उसके पास से भारी मात्रा में ब्राउन शुगर बरामद की गई है, जिसकी अन्तरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत 96 लाख आंकी गई है। यह मादक पदार्थ सरहद पार नेपाल ले जाने की फिराक में था।

एसपी सुजाता सिंह ने बताया कि मादक पदार्थ तस्करी की कड़ाई से रोकथाम के लिए सभी थानों की पुलिस को अभियान चलाए जाने के निर्देश दिए गए है। मंगलवार की शाम मोतीपुर एसएचओ राम प्रकाश यादव को भनक लगी कि कुछ मादक पदार्थ तस्करों की सरहद इलाके में गतिविधियों को देखा गया है। उन्होंने तत्काल इसकी सूचना एसपी को दी। एएसपी ग्रामीण अशोक कुमार व सीओ मिहींपुरवा जंग बहादुर यादव के पर्यवेक्षण में दरोगा अखिलेश कुमार पांडेय, मुख्य सिपाही रविशंकर पांडेय, सिपाही विपिन सिंह को गिरफ्तारी के लिए दबिश को भेजा।

पुलिस टीम ने सशस्त्र सीमा बल 70 वीं बटालियन की बलई गांव बार्डर आउट पोस्ट के जवानों को साथ लेकर तलाश शुरू की। काफी तलाश के बाद पुरैना रघुनाथपुर गांव के पास एक बाइक सवार को रोका, उसकी तलाशी ली। उसके पास से 96 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद की। गिरफ्तार तस्कर की पहचान इसी थाने के बलई गांव निवासी अर्जुन कुमार के रूप में हुई। गिरफ्तार आरोपी के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट में केस दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

------------------------------------------

नानपारा 15 लाख की चरस बरामद

बलहा। संवाददाता

नानपारा कोतवाली पुलिस ने एक शातिर मादक पदार्थ तस्कर को गिरफ्तार किया है। उसके पास से बरामद की गई चरस की अन्तरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत 15 लाख आंकी गई है।

नानपारा कोतवाली की कस्बा चौकी इंचार्ज अनुराग प्रताप सिंह ने मंगलवार को पुलिस बल के साथ बाईपास पर एक संदिग्ध को पकड़ा और गहन तलाशी ली। उसके बैग से 500 ग्राम चरस बरामद की गई। गिरफ्तार तस्कर की पहचान कसाई टोला निवासी राहुल उर्फ रजी अहमद के रूप में हुई। गिरफ्तार तस्कर के विरुद्ध मादक पदार्थ अधिनियम में केस दर्ज किया गया है। पूछताछ के बाद आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

संबंधित खबरें