DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बहराइच  ›  बहराइच-983 ग्राम प्रधानों ने ली शपथ, 27 को पहली बैठक
बहराइच

बहराइच-983 ग्राम प्रधानों ने ली शपथ, 27 को पहली बैठक

हिन्दुस्तान टीम,बहराइचPublished By: Newswrap
Tue, 25 May 2021 11:20 PM
बहराइच-983 ग्राम प्रधानों ने ली शपथ, 27 को पहली बैठक

बहराइच। संवाददाता

कोरोना संक्रमण के चलते विजय प्राप्त करने के बाद भी ग्राम प्रधान सामान्य ग्रामीणों की तरह रह रहे थे। नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों समेत ग्रामीण भी अपने गांव के मुखिया के कार्यभार ग्रहण करने व वादों के मुताबिक गांव में विकास की लहर दौड़ने का इंतजार कर रहे थे। मंगलवार को ग्रामीणों का इंतजार खत्म हो गया और सभी नवनिर्वाचित 983 ग्राम प्रधानों ने अपने पद की शपथ ली। अब ग्रामीणों को ग्राम पंचायत की पहली बैठक के साथ ही गांव में प्रधानों के चुनावी वादों के सच होने का इंतजार है। संक्रमण को देखते इस बार वर्चुअल माध्यम से कराई गई शपथ में सोशल डिस्टेंसिंग का खासा ध्यान रखा गया। कुछ जगहों पर नेटवर्क की समस्या सुनने में आई लेकिन कुछ देर बाद उसका भी समाधान कर लिया गया और सभी प्रधानों की शपथ पूर्ण करवा दी गई। प्रधानों के साथ ह गांव के पंचायत सदस्यों ने भी शपथ ग्रहण किया। वहीं जिले के 61 ग्राम प्रधान शपथ से वंचित रह गए उन्हें अभी उपचुनाव तक इंतजार करनाा होगा।

पंचायत चुनाव शपथ के लिए गांव के पंचायत भवनों को फूलों से सजाया गया था। संक्रमण को देखते हुए इस बार प्रधानों ने सादगी के साथ शपथ ग्रहण की। शपथ ग्रहण के दौरान वहां मौजूद प्रधान के शुभचिंतकों ने शपथ के बाद प्रधानों व पंचायत सदस्यों को माला पहनाकर उनका स्वागत किया। शपथ के साथ ही 27 मई को पंचायतों की पहली बैठक संपन्न होगी और पंचायतों का कार्य शुरू हो जाएगा। चित्तौरा ब्लॉक के सभी ग्राम प्रधानों व ग्राम पंचायत सदस्यों सादगी के साथ शपथ ग्रहण की। शपथ के बाद प्रधानों ने शासन की मंशानुरूप विकास कार्यों का क्रियान्वयन और बिना भेदभाव हर वर्ग का साथ देने की बात कही। चित्तौरा ब्लॉक क्षत्र में कोरोना गाइडलाइन के पालन के साथ संपन्न हुए शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शरीफ अहमद प्रधान प्रतिनिधि, सुदेश कुमार, कलामुद्दीन, इकरार अहमद आदि मौजूद रहे।

12 बजे के बाद शुरू हुई नवाबगंज में प्रधानों की शपथ

नवाबगंज। शपथ को लेकर ग्रामीणों समेत सभी प्रधान भी उत्साहित दिखे। लेकिन उनकी खुशी में नेटवर्क ने थोड़ी देर खलल डाला। 12 बजे तक शपथ शुरू न हो पाने पर प्रधानों में बेचैनी देखने को मिली। ग्राम पंचायत चौगड़वा नवाबगंज के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान प्रतिनिधि बेचेलाल जयसवाल ने अपना मोबाइल दिखाते हुए बताया कि वर्चुअल रूप से हो रही शपथ में इंटरनेट की समस्या के कारण एप नहीं खुला है। वहीं शपथ को लेकर पुलिस प्रशासन भी पुर्णता सजग देखा गया और लगातार भ्रमणशील रहा। नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान के समर्थक जुलूस, नारेबाजी ना करें व शांति व्यवस्था बनी रहे इसके लिएा थाना प्रभारी प्रमोद कुमार सिंह मय फोर्स के साथ थाना क्षेत्र के तमाम शपथ ग्रहण स्थलों का भ्रमण करते रहे। वही शपथ को लेकर प्रधानों में भी खासा उत्साह देखने को मिली। इस दौरान मिर्जापुर तिलक ग्राम पंचायत में ग्राम प्रधान आदिल, चौगोड़वा में साधना, गोविंंदापुर पंडित में जाकरुन आादि ने शपथ ली।

श्रश्रश्रश्रश्रश्रश्रश्रश्रश्रश्र

ग्राम सचिवालय बने गांव की सरकार केगवाह

विशेश्वरगंज। ब्लॉक क्षेत्र की सभी 75 ग्राम पंचायतों के ग्राम प्रधानों व पंचायत सदस्यों ने अपने निकटतम सचिवालय, प्राथमिक विद्यालयों मे पद की शपथ ली। वर्चुअल माध्यम से आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में पूरी तरह से शांति व्यवस्था कायम रही। ग्राम पंचायत अधिकारी अजय कुमार त्रिपाठी ने पुरैना के ग्राम प्रधान देवेश कुमार मिश्र व ग्राम पंचायत अधिकारी योगेश यादव ग्राम के ग्राम प्रधान कृष्ण कुमार गिरि को शपथ दिलाई। उन्होंने बताया कि क्षेत्र के सभी 75 ग्राम पंचायतों में वीडियो कॉन्फ्रेसिंग, वर्चुअल बैठक करके शासनादेश के अनुसार शपथ पत्र भरते हुए विधि मान्य पद एवं गोपनीयता की शपथ ले ली है। शपथ पत्र भरकर विकासखंड मुख्यालय पर भेजवा दिया गया।

ज्ञज्ञज्ञज्ञज्ञज्ञज्ञज्ञज्ञ

खत्म हुआ इंतजार आ गई गांव में नई सरकार

बहराइच। कैसरगंज ब्लॉक के ग्राम पंचायतों में मंगलवार की सुबह 11 बजे से ग्राम प्रधानों की शपथ का कार्यक्रम शुरू हो गया। शपथ पूर्ण होते ही ग्राम प्रधानों व उनके समर्थकों के चेहरे खुशी से लाल होते देखे गए। सभी में गांव में नई सरकार आने की खुशी देखने को मिली। पहली बार शपथ ग्रहण कर रही महिला प्रधान में भी खासा उत्साह देखने को मिला। ब्लॉक क्षेत्र के कोनारी, रेवली, बरखुरद्वारापुर, मीरपुर देवलखा, पवही, कुण्डासर, भखरौली, बदरौली, गोडहिया, आगापुर, बुढानपुर, मतरेपुर, डढैला समेत सभी 65 ग्राम प्रधानों व ग्राम पंचायत सदस्यो को तहसीलदार शिव प्रसाद ने वर्चुअल शपथ दिलाई। इस मौके पर एडीओ प्रेम शंकर सारस्वत, एडीओ पंचायत तेजनरायण राव आदि मौजूद रहे।

संबंधित खबरें