DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बहराइच  ›  बहराइच-माटीकला उद्योग के संचालन को करें आवेदन

बहराइचबहराइच-माटीकला उद्योग के संचालन को करें आवेदन

हिन्दुस्तान टीम,बहराइचPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 03:01 AM
बहराइच-माटीकला उद्योग के संचालन को करें आवेदन

बहराइच। संवाददाता

वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए उत्तर प्रदेश माटीकला बोर्ड की ओर से संचालित माटीकला समन्वित विकास कार्यक्रम के तहत माटीकला टूल-किट्स वितरण रोजगार योजना के लिए 25 का लक्ष्य जिले को दिया गया है। माटीकला से जुड़े हुए कुम्हार जाति के व्यक्तियों को माटीकला से सम्बन्धित परम्परागत, प्रशिक्षित कारीगरों को पावर चालित चाक (पाटरी व्हील) का निशुःल्क वितरण किया जाना है।

जिला ग्रामोद्योग अधिकारी संजय कुमार वर्मा ने बताया कि योजना के तहत अभ्यर्थी जिनकी आयु 18 से 55 वर्ष के मध्य हो उद्यम संचालन के लिए टूल-किट्स प्राप्त करने के लिए अपना आवेदन कार्यालय से प्राप्त कर लें। इसके बाद अपने प्रपत्र 1 फोटो, आधार कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, अनुभव प्रमाण पत्र, शैक्षिक योग्यता, राशन कार्ड, पासबुक के साथ आफलाइन आवेदन पत्र पूरा कर 21 जून तक किसी भी कार्यदिवस में कार्यालय में जमा कर सकते हैं।

प्राप्त आवेदन पत्र के सापेक्ष निर्धारित लक्ष्य के अनुसार 25 पात्र अभ्यार्थियों का चयन मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में गठित चयन कमेटी की ओर से किया जाएगा। चयनित लाभार्थियों को माटीकला बोर्ड मुख्यालय लखनऊ से चाक (प्राप्त होने पर नियमानुसार वितरित कराया जायेगा। अधिक जानकारी के लिए कार्यालय कार्यदिवस में जिला ग्रामोद्योग अधिकारी बहराइच के 9580503159, एवं देवांश 9958401768 से सम्पर्क किया जा सकता है।

संबंधित खबरें