Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश बहराइचएबीवीपी ने मेडिकल कालेज पर चक्का जाम किया

एबीवीपी ने मेडिकल कालेज पर चक्का जाम किया

हिन्दुस्तान टीम,बहराइचNewswrap
Sat, 04 Dec 2021 11:50 PM
एबीवीपी ने मेडिकल कालेज पर चक्का जाम किया

बहराइच। संवाददाता

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने शनिवार दोपहर मेडिकल कॉलेज के बाहर जाम लगा दिया। पूर्व में सौंपे गए ज्ञापन पर कार्यवाई न होने पर प्रशासन को चेतवानी दी। परिषद कार्यकर्ता ने प्रिंसिपल एके साहनी के विरोध में नारे लगाए। बाहरी दवाओं को लिखना बन्द करो व गरीबों का शोषण बन्द करो जैसी नारेबाजी करते हुए अस्पताल चौराहे से मेडिकल कॉलेज गेट पर जुलूस निकाल कर चक्का जाम किया। एएसपी सिटी ने उन्हें समझा कर जाम हटवाया।

परिषद के जिला संयोजक आदर्श शुक्ल ने कहा प्राचार्य को छह अगस्त को जो ज्ञापन दिया गया था। कई चरणों की वार्ता के बाद भी कोई कठोर कार्यवाई नहीं की गई। इसके उपरांत जिलाधिकारी को भी एक नवंबर को ज्ञापन सौंपा गया। दुर्भाग्य की बात यह है कि डीएम ने कोई जरूरत नहीं समझी। जिससे गरीबों को लाभ मिल सके। जिला संयोजक ने कहा कि प्राचार्य योजनाओं को गरीबों तक पहुंचाने में नाकाम हैं। कहा कि डॉक्टर बेअंदाज होकर दूरदराज से आने वाले मरीजों का आर्थिक शोषण कर रहे हैं। एक्स-रे एवं अल्ट्रासाउंड मशीन होने के बावजूद भी वहां के डॉक्टर अपने प्राइवेट क्लीनिक पर जांच करवाने भेजते हैं, जिससे उनको मोटी रकम मिलती है। ऐसे ही डॉक्टर अस्पताल के सामने के अनेक दवा दुकानदारों के पास सांठगांठ कर पर्चा लिख कर भेजते हैं। जो दवाइयां हॉस्पिटल में निशुल्क होनी चाहिए, उन्हीं दवाइयों को लिखकर मेडिकल स्टोर संचालकों से महंगे दामों में खरीदवाते हैं।

नगर सह मंत्री सार्थक टंडन ने कहा हॉस्पिटल में लगातार गरीबों का शोषण हो रहा है। ओपीडी शुरू होते ही यहां पर दलाल सक्रिय हो जाते हैं। तहसील सह संयोजक आशीष सिंह ने कहा अगर जल्द मांगे पूरी नहीं होती हैं, तो जिले भर में चक्का जाम कर आंदोलन किया जाएगा, जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी। इस मौके पर विभाग संयोजक विवेक प्रताप सिंह, अमित गोंड, प्रज्ज्वल मिश्रा, मयंक अग्रवाल, अंकित मिश्रा, अविनाश शुक्ला, अक्षय सिंह, निहाल शुक्ला, दीपक मिश्रा, शैलेश, ब्रजेश कश्यप, शुभम, कुंज, शिवम, अंशुल, देवाशीष पांडे आदि मौजूद रहे।

epaper

संबंधित खबरें