ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतनवरात्र के चतुर्थ दिन मां कूष्मांडा की हुई पूजा-अर्चना

नवरात्र के चतुर्थ दिन मां कूष्मांडा की हुई पूजा-अर्चना

शनिवार को चैत्र मास शुक्ल पक्ष चतुर्थी के दिन नवरात्र पर्व के अवसर पर जिलेभर में भक्तों ने मां दुर्गा के चतुर्थ स्वरूप देवी कूष्मांडा की पूजा अर्चना की तथा देवी से सुख शांति और समृद्धि की कामना...

नवरात्र के चतुर्थ दिन मां कूष्मांडा की हुई पूजा-अर्चना
हिन्दुस्तान टीम,बागपतSat, 28 Mar 2020 06:33 PM
ऐप पर पढ़ें

शनिवार को चैत्र मास शुक्ल पक्ष चतुर्थी के दिन नवरात्र पर्व के अवसर पर जिलेभर में भक्तों ने मां दुर्गा के चतुर्थ स्वरूप देवी कूष्मांडा की पूजा अर्चना की तथा देवी से सुख शांति और समृद्धि की कामना की। साथ ही कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्ति दिलाने की भी प्रार्थना की गई।

नवरात्र के अवसर पर नगर के बाबा जानकीदास मंदिर, श्री सनातन धर्म हनुमान मंदिर, राधा कृष्ण दामोदर ठाकुर द्वारा मंदिर, शालिग्राम मंदिर, पक्का घाट मंदिर, पुराना कस्बा के बागेश्वर महादेव मंदिर आदि स्थानों पर मंदिरों और घरों में भक्तों ने मां के चतुर्थ स्वरूप कूष्मांडा की पूजा अर्चना की। इस अवसर भक्तों ने सूर्यलोक निवासिनी और ब्रह्माण्ड की रचना करने वाली देवी कूष्माण्डा की भक्तिभाव के साथ आराधना कर व्रत रखा।

भक्तों ने मां को प्रसन्न करने के लिए उनके समक्ष लाल फल, फूल, वस्त्र, मिष्ठान आदि चढ़ाये तथा घर-परिवार में सुख समृद्धि के लिए मनोकामना की तथा देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्ति दिलाने की भी प्रार्थना की। शाम के समय मंदिरों व घरों में मां दुर्गा की सामूहिक आरती हुई। आरती संपन्न होने पर देवी की जय-जयकार की और भक्तों को प्रसाद का वितरण किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें