DA Image
6 दिसंबर, 2020|2:53|IST

अगली स्टोरी

कोविड-19 में तैनात हुई महिला स्वास्थ्यकर्मी

default image

कस्बे कोविड-19 अस्पताल में कोरोना संक्रमित महिलाओं के लिए अलग से वार्ड बना दिया गया है। वार्ड में 13 कोरोना रोगी महिला भर्ती भी हो चुकी है। उनकी देखभाल के लिए अस्पताल पर महिला स्टाफ की भी तैनाती कर दी गई है।खेकड़ा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को बागपत जिले का कोविड अस्पताल बनाया गया है। शुरू में यह अस्पताल 30 बेड वाला बनाया गया था, लेकिन जिले में दिनों दिन कोरोना रोगियों की बढ़ रही संख्या को देखते हुए अब इसकी क्षमता बढ़ा दी गई है।

अब यह 45 बेड वाला अस्पताल हो गया है। इसमें महिला रोगियों के लिए भी अलग से वार्ड बना दिया गया है। इस वार्ड में जिले की 13 कोरोना संक्रमित महिलाएं भर्ती भी हो चुकी है। इनकी देखभाल के लिए अस्पताल पर महिला स्वास्थ्य कर्मी भी तैनात कर दी गई है। इस संबंध में कोविड अस्पताल के प्रभारी डा. ताहिर ने बताया कि प्रदेश के सभी कोविड अस्पतालों में पहले भी महिला स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती की गई थी, लेकिन कई जनपदों में कुछ रोगियों द्वारा की गई अभद्रता के कारण उन्हें ड्यूटी से हटा दिया गया था।

अब खेकड़ा के अस्पताल में महिला रोगियों के लिए अलग से वार्ड बनाया गया है। इसलिए अस्पताल में महिला रोगियों की देखभाल के लिए महिला स्वास्थ्य कर्मियों को भी तैनात किया गया है। इनमें स्टाफ नर्स पूनम तोमर, प्रिया और लक्ष्मी शामिल हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Women health workers posted in Kovid-19