ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतगांगनौली के ग्रामीण उचित मुआवजे की मांग को लेकर सांसद से मिले

गांगनौली के ग्रामीण उचित मुआवजे की मांग को लेकर सांसद से मिले

गांगनौली के ग्रामीणों ने भाजपा सांसद से मुलाकात कर प्रस्तावित दिल्ली देहरादून इकोनामिक कॉरिडोर में अनियमितता बरते जाने की शिकायत की। उन्होंने सांसद...

गांगनौली के ग्रामीण उचित मुआवजे की मांग को लेकर सांसद से मिले
हिन्दुस्तान टीम,बागपतSat, 24 Jul 2021 04:21 AM
ऐप पर पढ़ें

गांगनौली के ग्रामीणों ने भाजपा सांसद से मुलाकात कर प्रस्तावित दिल्ली देहरादून इकोनामिक कॉरिडोर में अनियमितता बरते जाने की शिकायत की। उन्होंने सांसद से किसानों को भूमि का उचित मुआवजा दिलाने की बात रखी।

बता दें कि बागपत-बड़ौत क्षेत्र होते हुए दिल्ली देहरादून इकोनामिक कॉरिडोर का निर्माण प्रस्तावित है। ग्रामीणों का आरोप है कि भूमि अधिग्रहण को लेकर अधिकारी मनमानी कर रहे हैं। आपत्तियों का निस्तारण बिना किसी सुनवाई के किया गया है। गांव में कुछ भूमि आबादी से सटी हुई है और कुछ भूमि लिंक मार्ग पर है। जिसे दर्शाया नहीं गया है। इस भूमि को सामान्य भूमि में दिखाया गया है। ताकि मुआवजा कम दिया जा सके। भूमि की जो पैमाइश की गई है उसमें भी क्षेत्र में ज्यादा अंतर किया गया है। यदि किसान किसी अधिकारी के पास शिकायत करने जाता है तो उसके साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया जाता है। किसानों को भूमि का जो मुआवजा दिया जा रहा है वह कम है। जिससे किसान सहमत नहीं है। वर्ष 2016 के बाद से बागपत जिले का सर्किल रेट भी नहीं बढ़ाया गया है। सर्किल रेट को नियमानुसार बढ़ाकर उसके बाद मामले का निस्तारण किया जाए। किसानों को परेशान करने के लिए 41, 45 की नकल व 1359 फसली खसरा नकल मांगी जा रही है। जबकि शामली व मुजफ्फरनगर जिले के किसानों से इनमें से कुछ भी नहीं लिया जा रहा। भाजपा सांसद ने संबंधित विभाग के अधिकारियों से मिलकर समस्या का समाधान कराने का आश्वासन दिया। भाजपा सांसद डा. सत्यपाल सिंह से मिलने वालों में ग्रामीण धर्मवीर, राजपाल सिंह, आजाद राठी, उपेंद्र राठी, अनु प्रताप राठी, करतार सिंह आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें