ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतमलकपुर के वैभव ने प्रदेश में पाया पांचवां स्थान

मलकपुर के वैभव ने प्रदेश में पाया पांचवां स्थान

उत्तर प्रदेश कंबाइड एग्रीकल्चर एंड टेक्नोलाजी एंट्रेंस टेस्ट में हिस्सा लेते हुए मलकपुर गांव में वैभव आर्य ने प्रदेश भर में पांचवां स्थान प्राप्त किया...

मलकपुर के वैभव ने प्रदेश में पाया पांचवां स्थान
हिन्दुस्तान टीम,बागपतTue, 04 Jun 2019 12:20 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश कंबाइड एग्रीकल्चर एंड टेक्नोलाजी एंट्रेंस टेस्ट में हिस्सा लेते हुए मलकपुर गांव में वैभव आर्य ने प्रदेश भर में पांचवां स्थान प्राप्त किया है।

उत्तर प्रदेश के चारों कृषि विश्वविद्यालयों के स्नातक, परास्नातक, पीएचडी पाठ्यक्रमों के लिए आयोजित उत्तर प्रदेश कम्बाइंड एग्रीकल्चर एंड टेक्नोलॉजी एंट्रेंस टेस्ट (यूपीकैटेट) 2019 का परिणाम शुक्रवार देर शाम जारी किया गया था। इस एंट्रेंस टेस्ट में मलकपुर गांव के वैभव आर्य ने हिस्सा लिया और शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रदेश में पांचवां स्थान प्राप्त कर पूरे जनपद का नाम रोशन कर दिखाया।

वैभव की इस उपलब्धि पर सोमवार को उसके घर पर जश्न का माहौल रहा। बाबा वीर सिंह, पिता राजेंद्र कुमार, तनक बाला, जयवीर सिंह, इंदू, दिशांत तोमर ने सभी को मिठाई खिलाकर अपनी खुशी का इजहार किया। इस अवसर पर आदित्य तोमर, दुष्यंत तोमर, सारंग तोमर आदि मौजूद रहे।

वैभव ने सीबीएसई बोर्ड से 10वीं की परीक्षा बड़ौत के चौधरी केहर सिंह दिव्य पब्लिक स्कूल से 80 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण की। इसके बाद इसी स्कूल से 12वीं की परीक्षा 81 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण की। बीवीएससी ( बैचलर ऑफ वेटनरी साइंस) मेरठ के सरदार वल्लभ भाई पटेल कॉलेज से 83 प्रतिशत अंकों के साथ पूरी की। वर्तमान में लखनऊ के गवर्नमेंट हॉस्पिटल में इंटर्नशिप करते हुए वैभव ने एमवीएससी का एंट्रेंस दिया जिसमें उसने प्रदेश में ग्रुप रैंक पांचवीं और ग्रुप केटेग्री में तीसरी रैंक हासिल कर जनपद के नाम रोशन किया। वैभव के पिता राजेन्द्र सिंह गांव में ही एक प्राइवेट स्कूल चलाते है और वही पर उसकी मम्मी तनकबाला शिक्षण करती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें