DA Image
20 सितम्बर, 2020|2:54|IST

अगली स्टोरी

गन्ना पर्ची नहीं मिलने से नाराज किसानों का हंगामा

default image

दोघट थाना क्षेत्र के दाहा गांव में स्थित भैसाना मिल के ए गन्ना क्रय केंद्र पर शुक्रवार को पर्चियां न मिलने से नाराज किसानों ने हंगामा किया। चेतावनी दी कि यदि उन्हें पर्चियां न दिलाई गई तो गन्ना आयुक्त लखनऊ से शिकायत करेंगे।दाहा गांव में शुक्रवार को किसानों ने आरोप लगाया कि गन्ना समिति द्वारा पर्चियां कम दी जा रही है। जबकि अधिकांश किसानों के पास गन्ना पर्चियां समाप्त हो चुकी है। किसान के खेतों में 20 प्रतिशत गन्ना खेतों में खड़ा है।

खेतों में गन्ना खड़ा रहने से किसान चिंतित बने हैं। इस समय गन्ना खेतों में सूख रहा है। जिस पर किसानों ने दाहा गन्ना क्रय केंद्र पर हंगामा किया। चेतावनी दी की यदि शीघ्र समस्या का समाधान न कराया गया तो इसकी शिकायत गन्ना आयुक्त लखनऊ से करेंगे।

इस मौके पर अरविंद उर्फ बिल्लू राणा, देशपाल, धर्मपाल, नीटू, अरविंद, गोबिंद, विकास, संजय, सतवीर, ओमपाल, सोमपाल, जसवीर आदि मौजूद रहे। वहीं इस संबंध में भैसाना मिल के गन्ना प्रबंधक भूपेंद्र सिंह का कहना है कि समिति द्वारा जारी की गयी पर्चीयां क्रय केंद्रों पर बराबर तोली जा रही है। पर्ची आना या न आना यह गन्ना समितियों के अधीन है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Uproar of farmers angry over not getting sugarcane slip