ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतयूपी बोर्ड : दूसरे दिन 235 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

यूपी बोर्ड : दूसरे दिन 235 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

यूपी बोर्ड की परीक्षा के दूसरे दिन शुक्रवार को भी कड़े सुरक्षा बंदोबस्तों के बीच जारी रही। हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा में कुल 235 परीक्षार्थी...

यूपी बोर्ड : दूसरे दिन 235 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित
हिन्दुस्तान टीम,बागपतSat, 24 Feb 2024 12:05 AM
ऐप पर पढ़ें

बागपत/बड़ौत।

यूपी बोर्ड की परीक्षा के दूसरे दिन शुक्रवार को भी कड़े सुरक्षा बंदोबस्तों के बीच जारी रही। हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा में कुल 235 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। कोई भी परीक्षार्थी अनुचित साधनों का प्रयोग करते नहीं पकड़ा गया। डीएम ने परीक्षा केंद्र का निरीक्षण किया।

जिले के 38 केंद्रों पर जिले से 29836 परीक्षार्थी हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाओं में पंजीकृत हैं। पहली पाली की परीक्षा सुबह 8:30 से बजे से 11:45 तक आयोजित हुई, जिसमें हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया। शुक्रवार को पहली पाली में हाईस्कूल की अरबी विषय की परीक्षा में 6 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। जिनमें से एक अनुपस्थित रहा और 5 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। इसी पाली में हाईस्कूल फारसी विषय की परीक्षा में एक ही छात्र पंजीकृत था, वह उपस्थित था। इसी पाली में इंटरमीडिएट की नागरिक शास्त्र विषय की परीक्षा में 4560 परीक्षार्थी पंजिकृत थे। जिनमें से 235 अनुपस्थित रहे, जबकि 4325 ने परीक्षा दी। कोई परीक्षार्थी अनुचित साधनों का प्रयोग करते हुए नहीं पकड़ा गया। डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह ने बागपत के शहर के राजकीय कन्या इंटर कॉलेज पहुंचकर परीक्षा का जायजा लिया और कक्ष निरीक्षकों को दिशा-निर्देश दिए, साथ ही कंट्रोल रूम में तैनात व सभी बोर्ड कर्मचारियों को भी व्यवस्थाओं को दुरस्त रखने, परीक्षा नकलविहीन सम्पन्न कराने के निर्देश दिए।

-----

तीन परीक्षाथी रहे अनुपस्थित

खेकड़ा। कस्बे के गांधी विद्यालय इंटर कॉलेज में चल रही यूपी बोर्ड परीक्षा में शुक्रवार को इंटरमीडिएट की नागरिक शास्त्र की परीक्षा हुई। 163 परीक्षार्थियों में से 160 ने परीक्षा दी। तीन परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा पुलिस सुरक्षा में शांतिपूर्वक संपन्न हुई। केंद्र व्यवस्थापक ने बताया की परीक्षा को नकल वहिन संपन्न कराया गया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें