ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतएक सितंबर से होगी विवि की परीक्षाएं, 13 हजार परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

एक सितंबर से होगी विवि की परीक्षाएं, 13 हजार परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए स्थगित हुई विवि की फाइनल ईयर बीएड़ की परीक्षाएं कराने का कर्यक्रम फिर से बदल दिया गया...

एक सितंबर से होगी विवि की परीक्षाएं, 13 हजार परीक्षार्थी देंगे परीक्षा
हिन्दुस्तान टीम,बागपतThu, 20 Aug 2020 07:33 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए स्थगित हुई विवि की फाइनल ईयर बीएड़ की परीक्षाएं कराने का कर्यक्रम फिर से बदल दिया गया है। जिसमें 24 अगस्त के बजाए 1 सितंबर से परीक्षाएं शुरू कराने की तैयारी शुरू कर दी गई है। हालांकि परीक्षा केंद्र नहीं बदले जाएंगे। जिसके चलते जिले में करीब 13 हजार परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। विवि से परीक्षा की स्कीम जारी होने का भी इंतजार किया जा रहा है।

बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण का कहर शुरू होने के बाद जारी लॉकडाउन में विवि की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई थी। जिसके बाद शासन ने प्रथम व द्वितीय वर्ष के परीक्षार्थियों को अगली कक्षा में प्रोन्नत कर दिया था, जबकि फाइनल वर्ष के परीक्षा कराने के आदेश जारी किए थे। जिसके चलते 24 अगस्त से विवि ने तृतीय वर्ष व बीएड के फाइनल वर्ष की परीक्षाएं कराने का कार्यक्रम निर्धारित किया था, लेकिन अब फिर से परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव कर दिया गया है। जिसका समय बदलकर एक सितंबर से कराने की तैयारी की जा रही हैं।

परीक्षाओं का समय बदलने से परीक्षार्थियों को थोड़ी राहत मिली तो कुछ परीक्षार्थी परेशान भी दिखे। विवि ने परीक्षा केंद्रों को बदलने का कोई आदेश जारी नहीं किया, जिसमें परीक्षार्थी पहले से निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर ही परीक्षा देंगे, जिससे परीक्षार्थियों व कालेज स्टाफ को राहत मिली।

जिसके चलते जिले में होने वाली परीक्षा में करीब 13 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे, जिसमें ग्रेजुएशन व बीएड के अंतिम वर्ष के परीक्षार्थी शामिल रहेंगे। इस बारे में बागपत के एसपीआरसी कालेज के प्राचार्य डा. अनिल चौहान ने बताया कि एक सितंबर से परीक्षा कराने की जानकारी मिली है, लेकिन यूनिवर्सिर्टी की तरफ से कोई परीक्षा स्कीम उन्हें नहीं भेजी गई। स्कीम जारी होने के बाद बच्चों को सूचना जारी कर दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें