DA Image
19 सितम्बर, 2020|11:24|IST

अगली स्टोरी

दुनिया के पर्यटन नक्शे पर चमकेगा त्रिलोकतीर्थ धाम

default image

भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय के सचिव ने सोमवार को धर्म नगरी बड़ागांव के त्रिलोकतीर्थ धाम का दौरा किया। उन्होंने कहा कि त्रिलोक तीर्थ दुनिया के पर्यटन मानचित्र में चमकेगा। उन्होंने वहां पारस प्रभु के दर्शन और पूजा भी की। इस दौरान उनका कमेटी ने स्वागत भी किया।भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय के सचिव राहुल जैन सोमवार की दोपहर धर्म नगरी बड़ागांव में पहुंचे।

वहां उन्होंने त्रिलोक तीर्थ धाम को निहारा। लिफ्ट के जरिए उसके सभी खंड़ों को देखा। साथ ही पारस प्रभु के दर्शन कर पूजा अर्चना की। धाम कमेटी के पदाधिकारियों ने सोशल डिस्टेंस के साथ उनका स्वागत किया और धाम को वैश्विक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित कराने की मांग की।

बताया कि धाम में देश ही नहीं अपितु विदेशी श्रद्धालु भी दर्शनार्थ पहुंच रहे हैं। फिर भी धाम को सरकार की ओर से माकूल सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं, जो मिलनी चाहिए। इस पर राहुल जैन ने कहा कि वास्तव में त्रिलोक तीर्थ धाम विश्व की अनूठी कृति है।

पर्यटन मंत्रालय इस क्षेत्र को विकसित कराने में पूर्ण सहयोग करेगा। जल्द ही इसे विश्व स्तरीय पर्यटन स्थल बनाने की रूपरेखा भी तैयार की जाएगी। त्रिलोक धाम दुनिया के पर्यटन मानचित्र में शामिल किया जाएगा। इस मौके पर धाम के प्रबंधक त्रिलोक जैन ने सचिव और उनके परिजनों का स्वागत किया। उनको उपहार स्वरूप त्रिलोक तीर्थ का माडल भेंट किया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Trilokathirtha Dham will shine on the world tourism map