DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › बागपत › मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त
बागपत

मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

हिन्दुस्तान टीम,बागपतPublished By: Newswrap
Thu, 29 Jul 2021 04:30 AM
मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

नगर व देहात क्षेत्र में मंगलवार की रात से हो रही मूसलाधार बारिश बुधवार को भी सारा दिन जारी रही,जिससे सब कुछ अस्त-व्यस्त कर के रख दिया है। जगह-जगह मकान गिरने से हालात और बिगड़ गए हैं। गली-मोहल्लों में सड़के तरणताल बनी हुई है। वहीं इस बारिश से व्यापार पर भी काफी बुरा असर पड़ा है।

मंगलवार रात से पूरे जनपद में मुसलाधार बारिश ने कहर बरपाया हुआ है। बुधवार की सुबह से भी पूरे क्षेत्र में हो रही बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। इस बारिश के कारण कई नगर व देहात क्षेत्र में कई मकान गिर कर धराशाही हुए हैं लोगों को आर्थिक क्षति के अलावा अन्य नुकसान भी उठाना पड़ा है।

नगर की चौधरान पट्टी मेंा के मकान के बाहरी हिस्से के गिरने के समय परिवार के सदस्य बाल-बाल बचे। लगातार हो रही इस बारिश के कारण लोग घरों में कैद होने को मजबूर हुए हैं। गांव-गांव में कई-कई फीट तक पानी भरा हुआ है। तालाब ओवरफ्लो होने के कारण जल निकासी नहीं हो पा रही है।

गलियों से होता हुआ पानी लोगों के घरों तक वह में घुसा हुआ है। रेलवे के बनाए गए अंडरपास में एक दो नहीं बल्कि 10 फीट तक पानी भरा होने के कारण वाहन भी फंसकर खड़े हो गए हैं। वहीं दूसरी ओर दिल्ली सहारनपुर वाया शामली रेल मार्ग पर संचालित होने वाली ट्रेनों का संचालन भी इस बारिश के कारण गड़बड़ा गया है।

इस बारिश के कारण व्यापार पर भी काफी विपरीत असर पड़ा है। पूरा-पूरा दिन दुकानदार अपने प्रतिष्ठानों में खाली बैठने को मजबूर हैं। दुकानों के सामने अत्यधिक जलभराव के कारण व्यापारियों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है। उधर छपरौली,बिनौली ,रमाला व दाहा में बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त रहा।

संबंधित खबरें