ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतआज 45,500 बच्चे देंगे लर्निंग आउटकम परीक्षा

आज 45,500 बच्चे देंगे लर्निंग आउटकम परीक्षा

बच्चों में शिक्षा की गुणवत्ता जांचने के लिए शासन के आदेश पर कराई जा रही लर्निंग आउटकम द्वितीय चरण की परीक्षा जिलेभर में आज कराई...

आज 45,500 बच्चे देंगे लर्निंग आउटकम परीक्षा
हिन्दुस्तान टीम,बागपतWed, 19 Feb 2020 01:28 AM
ऐप पर पढ़ें

बच्चों में शिक्षा की गुणवत्ता जांचने के लिए शासन के आदेश पर कराई जा रही लर्निंग आउटकम द्वितीय चरण की परीक्षा जिलेभर में आज कराई जाएगी। जिसमें 674 प्राथमिक व माध्यमिक विद्यालयों के साथ दो कस्तूरबा गांधी विद्यालयों में 45,500 बच्चे परीक्षा देंगे। जिसके चलते बुधवार को बीआरसी से केंद्रों के नामित पर्यवेक्षकों को प्रश्न पत्र वितरित किए गए।

बच्चों में शिक्षा की गुणवत्ता परखने के लिए शासन ने लर्निंग आउटकम परीक्षा कराने के आदेश जारी किये गए थे। जिसकी प्रथम चरण की परीक्षा वर्ष 2019 में संपन्न करा दी गई थी, जिसमें कक्षा पांच से आठवीं के बच्चों ने भाग लिया। जिसके चलते गुरुवार को लर्निंग आउटकम की द्वितीय चरण की परीक्षा कराई जाएगी। जिसमें बागपत जनपद के 674 प्राथमिक व माध्यमिक विद्यालयों व दो कस्तुरबा गांधी विद्यालयों में कक्षा तीन से आठवीं तक पढ़ने वाले 45 हजार पांच सौ परीक्षार्थी भाग लेंगे। जिसके लिए सभी केंद्रों के पर्यवेक्षकों को भी नामित कर दिया गया है।

परीक्षा शांतिपूर्ण व नकलविहीन संपन्न कराने के लिए शासन के आदेश पर बुधवार को बीआरसी से प्रश्न पत्र वितरण कराये गए, जिन्हें पर्यवेक्षक स्वयं ही केंद्र तक पहुंचाएंगे और अपनी मौजूदगी में खोलेंगे। केंद्रों की पूर्ण जिम्मेदारी पर्यवेक्षकों को दी गई है। जिसमें जिलेभर के 2600 से अधिक शिक्षकों व शिक्षामित्रों की ड्यूटी लगाई गई है। इस मामले में प्राचार्य डायट विनय कुमार गिल का कहना है कि लर्निंग आउटकम की परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें