ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतसालभर उप्र में चालू कराई तीन नई शुगर मिलें: योगी

सालभर उप्र में चालू कराई तीन नई शुगर मिलें: योगी

रमाला चीनी मिल में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में अभी तक 119 चीनी मिलें चलवाई जा चुकी...

सालभर उप्र में चालू कराई तीन नई शुगर मिलें: योगी
हिन्दुस्तान टीम,बागपतTue, 05 Nov 2019 01:25 AM
ऐप पर पढ़ें

रमाला चीनी मिल में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में अभी तक 119 चीनी मिलें चलवाई जा चुकी हैं, जिनमें सरकार ने तीन नई चीनी मिले चालू कराई हैं। किसानों की बकाया गन्ना भुगतान 5-5 सालों तक नहीं मिलने की समस्या का भी समाधान करा दिया गया है।

उन्होंने कहा कि चीनी मिलों में मार्केट की डिमांड के हिसाब से चीनी व एथनॉल बनाकर किसानों को फसल का दोगुना भाव दिलाया जाएगा, जिससे किसान आत्मनिर्भर हो जाएंगे।सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गन्ना किसानों को पर्ची व गन्ना भुगतान के लिए अब भटकना नहीं पड़ेगा, क्योंकि सरकार किसानों के प्रति संवेदनशील है। किसानों के हित के साथ छेड़छाड़ करने वालों को किसी भी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा।

किसानों की आय दोगुनी करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभियान चला रखा है, जिसके लिए नई-नई योजनाएं चला रखी है। पिछली सरकारों में गन्नों के क्रय केंद्र भी नहीं लग पाते थे और खेतों में सिंचाई के लिए बिजली का इंतजार करना पड़ता था, लेकिन अब सरकार प्राथमिकता से किसानों की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता से करा रही है। उन्होंने कहा कि मिल की चीनी नहीं बिकने पर भी किसानों का गन्ना लेकर उससे एथनॉल तैयार किया जाएगा, जो बाजार में बेचकर किसानों को फसल का दाम दिलाने का काम करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें