ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बागपतमंडरा रहा तीसरी लहर का खतरा,कोविड के नियमों को भूल गए लोग

मंडरा रहा तीसरी लहर का खतरा,कोविड के नियमों को भूल गए लोग

कोरोना की तीसरी लहर का खतरा मंडरा रहा है। सरकार इसे लकेर बेहद चिंतित है। प्रदेश के मुख्यमंत्री जिलेवार स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर समीक्षा कर रहे हैं।...

मंडरा रहा तीसरी लहर का खतरा,कोविड के नियमों को भूल गए लोग
हिन्दुस्तान टीम,बागपतWed, 04 Aug 2021 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना की तीसरी लहर का खतरा मंडरा रहा है। सरकार इसे लकेर बेहद चिंतित है। प्रदेश के मुख्यमंत्री जिलेवार स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर समीक्षा कर रहे हैं। कुछ दिन पहले ही बागपत आकर स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया था,लेकिन लोग संक्रमण से बचाने वाले उपायों को भूल गए है। बाजारों में हर समय भीड़ रहती है। अधिकतर लोग बिना मास्क लगाए नजर आते है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं किया जा रहा है।

कोरोना कम हुआ है लेकिन अभी समाप्त नहीं हुआ है। विशेषज्ञ अगस्त-सितंबर माह में कोरोना की तीसरी लहर के आने की आशंका जता रहे है ऐसे में कोरोना से बचाव का उपाय किया जाना बेहद जरूरी है, लेकिन वर्तमान हालात को देखते हुए लगता है कि लोग कोरोना से बचाव वाले उपाय को भूल गए है, क्योंकि बाजारों में प्रति दिन भारी भीड़ सुबह से ही दिखाई देती है। सैकड़ों लोग खरीदारी के लिए सुबह ही बाजार में पहुंच जाते है। विडंबना तो यह भी है कि कहीं पर भी शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया जाता। लोग बाजार में मास्क लगाकर भी नहीं आते है। दुकानदार भी बिना मास्क लगाकर दुकान पर बैठकर सामान बेचते है। इससे कोरोना कम नहीं होगा बल्कि बढ़ेगा। इसलिए सावधान होने की जरूरत है। कोरोना गाइड लाइन के नियम-दो गज की दूरी, मास्क है जरुरी का पालन करे लेकिन लोग लापरवाही के चलते इस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। नहीं संभले तो हालात भयावह हो सकते हैं। बुधवार को बड़ौत के सभी मुख्य बाजार में इसके लेकर पड़ताल की तो अधिकतर लोग बिना मास्क के ही नजर आए। एसडीएम दुर्गेश मिश्र व सीओ आलोक सिंह ने कोरोना गाइड लाइन के पालन करने की अपील की है। बताया कि लोगों को समय-समय पर जागरुक किया जा रहा है। बाजार में चेकिंग अभियान चलाकर बिना मास्क लगाए बाजार में घूमने वालों के चालान काटे जा रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें