DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बागपत  ›  त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में लड़ाई-झगड़ा करने वालों का जुटाया जा रहा रिकार्ड

बागपतत्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में लड़ाई-झगड़ा करने वालों का जुटाया जा रहा रिकार्ड

हिन्दुस्तान टीम,बागपतPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 10:00 PM
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में लड़ाई-झगड़ा करने वालों का जुटाया जा रहा रिकार्ड

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान लड़ाई-झगड़ा करने वालों की सूची तैयार की जा रही है। एडीजी के निर्देश पर जिले के सभी थानों में माहौल खराब करने का प्रयास करने वालों का रिकार्ड तैयार किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि आगामी चुनावों में ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एसपी का कहना है कि जल्द ही सूची तैयार कर एडीजी कार्यालय भेज दी जाएगी। उधर चुनाव के दरम्यान 50 से अधिक मुकदमें दर्ज हुए हैं और अब 35 लोगों का अपराधिक रिकार्ड तैयार कर लिया गया है।

प्रदेशभर में गत अप्रैल माह में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव हुए थे। बागपत जिले में गत 19 अप्रैल को मतदान हुआ था। गत 2 मई को मतगणना के बाद गांवों में नई सरकार बनने जा रही है। चुनाव के दौरान जिलेभर के कई गांवों में लड़ाई-झगड़े हुए थे। जिनमें कई लोग घायल हुए थे। विभिन्न थानों पर मुकदमें भी दर्ज हुए थे। अब एडीजी मेरठ राजीव सब्बरवाल ने बागपत पुलिस अधीक्षक को आचार संहिता लागू होने के बाद से मतगणना तक लड़ाई-झगड़ा करने वालों की सूची तैयार करने, थानों पर दर्ज मुकदमों के वादी ओर प्रतिवादी का रिकार्ड भेजने के निर्देश जारी किए हैं। बताया जा रहा है कि चुनाव के दौरान लड़ाई-झगड़ा करने वालों के खिलाफ आगामी चुनावों से पहले कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जिससे वे भविष्य में दोबारा से लड़ाई-झगड़ा न कर सके। एडीजी के निर्देश पर जिलेभर के सभी थानों में सूची तैयार की जा रही है। अब तक 35 से अधिक लोगों का रिकार्ड तैयार कर लिया गया है।

---

एडीजी के निर्देश पर थानेवार रिकार्ड जुटाया जा रहा है। जल्द ही रिकार्ड तैयार कर एडीजी कार्यालय भेज दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि बागपत में आचार संहिता लागू होने के बाद से मतगणना तक 50 से अधिक मुकदमे दर्ज हुए हैं। जिनके वादी ओर प्रतिवादी का रिकार्ड एडीजी कार्यालय भेजा जाएगा।

अभिषेक सिंह, एसपी बागपत।

संबंधित खबरें